अंपायरों की 'गलती' से मैदान पर हंगामा, BCCI कर सकता है कार्रवाई

Bcci To Look Into Karnataka Vs Hyderabad Controversy In Syed Mushtaq Ali Trophy
अंपायरों की 'गलती' से मैदान पर हंगामा, BCCI कर सकता है कार्रवाई
अंपायरों की 'गलती' से मैदान पर हंगामा, BCCI कर सकता है कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नमेंट में हैदराबाद और कर्नाटक के बीच हुए मुकाबले के दौरान अंपायरों की गलती से एक बड़ा विवाद हो गया। दरअसल, हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी लिया। कर्नाटक ने 203 रन बनाए, लेकिन अंपायरों ने उसके स्कोर में 2 रन और जोड़ने का फैसला किया। यह मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा था. कर्नाटक के ओपनर करुण नायर ने मोहम्मद सिराज की बॉल को मिडविकेट की ओर खेला। हैदराबाद के मेहंदी हसन का पैर फील्डिंग के दौरान बाउंड्री की रस्सी को छू गया था, लेकिन अंपायरों को पता नहीं चला और जहां 4 रन मिलने चाहिए थे सिर्फ 2 रन ही दिए। इसकी वजह से मैच को 13-13 ओवर का करना पड़ा। इस मामले को बीसीसीआई ने भी संज्ञान में लिया और रिपोर्ट मंगवाई है।

जब कर्नाटक के खिलाड़ियों ने शिकायत की तब टीवी रिप्ले देखने के बाद थर्ड अंपयार ने फील्ड अंपायरों को बताया और कर्नाटक के स्कोर में 2 रन जुड़ गए। यहीं गलती हुई। स्कोरर और मैदानी अंपायरों के बीच तालमेल की गड़बड़ी के चलते वे 2 रन स्कोर में नहीं जुड़ सके। हालांकि पारी खत्म होने के बाद इसे जोड़ दिया गया। अब कर्नाटक का स्कोर 203 से बढ़कर 205 रन हो गया।

 


जब हैदराबाद की टीम बैटिंग करने आई तब उसने भी 20 ओवर में 203 रन बनाए। मैच जैसे ही खत्म हुआ हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायुडू टीम के साथ मैदान पर आए और सुपर ओवर करवाने की मांग करने लगे। इस बारे में रायुडू ने दलील दी कि अंपायर किसी को आउट देते हैं और बल्लेबाज मैदान के बाहर चला जाता है। बाद में पता चलता है कि बल्लेबाज को आउट नहीं था तो क्या बल्लेबाज को बल्लेबाजी के लिए बुलाया जाता है? यही नहीं, रायुडू ने पारी की शुरुआत से पहले भी 2 रनों पर आपत्ती जताई थी और अंपायरों को 204 रनों के लक्ष्य का ही पीछे करने को बताया था। अपनी बात पर अड़े रहने वाले रायुडू और उनकी टीम के खिलाफ कार्रवाई संभव है।  

 

Created On :   11 Jan 2018 6:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story