एशिया कप की मेजबानी के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखेगा BCCI

BCCI to write to Central Government for hosting 2018 Asia Cup in India
एशिया कप की मेजबानी के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखेगा BCCI
एशिया कप की मेजबानी के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखेगा BCCI

डिजिटल डेस्क,नईदिल्ली। बीसीसीआई 2018 में होने वाले एशिया कप का आयोजन भारत में चाहता है। इसके लिए बीसीसीआई भारत सरकार से इसकी स्वीकृति मांगेगा। एशिया कप में भारत के साथ ही एशिया की सभी क्रिकेट टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें पाक भी शामिल होगा। अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की आपत्ति के कारण भारत को U-19 एशिया कप की मेजबानी नहीं मिल पाई थी। इसके बाद से ही बीसीसीआई ने भारत में एशिया कप के आयोजन की तैयारी करना शुरू कर दी थी। 

अधिकारी ने बताया कि एक बार फिर हम सीनियर एशिया कप भारत में कराने के लिए सरकार को लिखेंगे क्योंकि भारत और पाक के बिना एशिया कप नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि यह कोई पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज नहीं है। यह अन्य महत्वपूर्ण टूर्नामेंट की तरह है और इसमें भारत और पाक का मैच यदि नहीं होता तो यह इस टूर्नामेंट के साथ धोखा होगा।

सितंबर या अक्टूबर में हो सकता है आयोजन 

अधिकारी ने बताया कि पहले एशिया कप के आयोजन की योजना जून में बनाई जा रही थी, लेकिन अब यह साल के दूसरे हाफ में होगा। अधिकारी ने कहा, "जून में बारिश एक पहलू हो सकता है इसलिए टूर्नामेंट को सितंबर या अक्टूबर तक स्थानांतरित करने पर सहमति बनी। अंतिम तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।"

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते श्रीलंका में एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक के दौरान फैसला किया गया था कि अंडर-19 एशिया कप भारत से बाहर मलेशिया में स्थानांतरित किया जाए और इसका आयोजन नवंबर में हो। पाकिस्तान ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर भारत में खेलने का विरोध किया था।

Created On :   17 Aug 2017 6:41 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story