comScore
Dainik Bhaskar Hindi

VIDEO : बच्चों के साथ रोज आती थी मादा भालू, फैमिली ने उठाया ये कदम

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 04th, 2017 10:28 IST

1.2k
0
0
VIDEO : बच्चों के साथ रोज आती थी मादा भालू, फैमिली ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। मां अपने बच्चों के लिए कुछ भी करती है। फिर चाहे वह इंसान हों या जानवर। ऐसे ही अनेक उदाहरण हमें अक्सर देखने मिल जाते हैं। एक ऐसा ही नजारा इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक मादा भालू अपने बच्चों की भूख मिटाने के लिए संघर्ष कर रही है। मां के साथ उसके दो मासूम बच्चे भी नजर आ रहे हैं। 

खाने की तलाश 

इंटरनेट पर वायरल हो रहा ये वीडियो अमेरिका के कैलिफोर्निया का है, जहां एक जंगली मादा भालू रिहायशी इलाके में आकर खाना तलाश रही है। कहा जा रहा है कि वह बच्चों के लिए खाना ढूंढते-ढूंढते यहां पहुंची थी। हालांकि उसकी इस तलाश ने एक परिवार की नींद उड़ा दी थी। जिसके बाद उस फैमिली ने भी भालू से बचने के लिए एक तरकीब निकाली।

बुरी तरह फैलाया 

दरअसल, ये मादा अपने दो बच्चों के साथ खाने की तलाश में एक घर के सामने रखे डस्टबिन को बुरी तरह फैला देती थी। इससे वह फैमिली खासी परेशान थी। वह उसे अपने पंजों से खोलकर तहस-नहस कर डालती थी। इससे उस फैमिली को ही नहीं पड़ोसियों को भी काफी परेशानी फेस करनी पड़ रही थी। 

काफी दिनों से थे परेशान 

इससे बचने के लिए फैमिली ने घर के बार रखे डस्टबिन को बेयर प्रूफ कूड़ेदान से रिप्लेस कर दिया। हर रोज की तरह जब मादा भालू बच्चों के साथ पहुंची तो उसे इडस्टबिन खोलने में पसीने छूट गए। एक से दूसरी ओर तक उसने डस्टबिन को घसीटा लेकिन आखिरकार उसे खाली हाथ लौटना पड़ा।  बताया जा रहा है कि फैमिली भालू की इस तलाश से काफी दिनों से परेशान थी। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर