ऐसे लगाएं लिपस्टिक कि किस करने के बाद भी ना छूटे

beauty Tips: hacks to apply lipstick and make it kiss proof
ऐसे लगाएं लिपस्टिक कि किस करने के बाद भी ना छूटे
ऐसे लगाएं लिपस्टिक कि किस करने के बाद भी ना छूटे

डिजिटल डेस्क । सजना-संवरना हर उम्र की लड़की को पसंद आता है। एक छोटी से बच्ची भी अपनी मां के मेकअप को लगाकर पूरे घर में घूमती है। वही बड़ी होकर मां से अलग चटक मेकअप करने लगती है। दरअसल कॉलेज गोइंग लड़कियां बोल्ड मेकअप अप्लाई करना ज्यादा पसंद करती हैं। वहीं आजकल चाहे लड़कियां मेकअप करें या ना करें, लेकिन लिपस्टिक जरूर लगाती हैं। मेकअप के साथ ही आउटफिट को भी बेहतरीन लुक देने में आपकी लिपस्टिक का बहुत बड़ा योगदान होता है। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कुछ आसान तरीके जिन्हें अपनाकर आपको अपनी लिपस्टिक को बार-बार टचअप नहीं देना पड़ेगा। यहां तक की "किस" के बाद भी आपको लिपस्टिक दोबारा लगाने के जरूरत नहीं पड़ेगी। साथ ही बताएंगे लिपस्टिक के कुछ ट्रिक्स जो आपके मेकअप में चार चांद लगा देंगे।

                                           

लिपस्टिक लगाने का सही तरीका

अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक दिन भर परफेक्ट बनी रहे तो इसके लिए लिप ब्रश का इस्तेमाल करें। लिपस्टिक से सीधे होंठों पर एक ही मोशन में लिप कलर लगाने की बजाए अगर आप ब्रश का इस्तेमाल करेंगी तो फिनिशिंग भी बेहतर होगी और लिपस्टिक देर तक होंठों पर टिकी रहेगी।

                                   

लिप लाइनर का करें इस्तेमाल

लिप पेंसिल में लिपस्टिक की तुलना में ज्यादा वैक्स होता है जिस वजह से वह हमारे होंठों पर एक बैरियर बना देते हैं और लिप कलर होंठों के बाहर नहीं निकलता। ऐसे में जरूरी है कि आप ऐसे लिप लाइनर का इस्तेमाल करें जिसका शेड आपकी लिपस्टिक से मैच करता हो या फिर आप न्यूड कलर का लिप लाइनर भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

                                   

लिप प्राइमर लगाएं

जी हां..हमारी स्किन की तरह ही लिप्स के लिए भी प्राइमर बेहद अहम है। इसका इस्तेमाल लिप लाइनर, लिपस्टिक और लिप ग्लॉस लगाने से पहले करना चाहिए। प्राइमर का इस्तेमाल करने से होंठ की सतह स्मूथ हो जाती है जिससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलती।

                                      

इक्सफोलिएशन है जरूरी

अगर आपके होंठ सूखे और फटे हुए हैं तो कोई भी लिपस्टिक उस पर ज्यादा देर तक टिक नहीं पाएगी। ऐसे में अपनी लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए सबसे अहम है कि आप उसे इक्सफोलिएट करें यानी जिस तरह से स्क्रब के जरिए स्किन की गहराई से सफाई होती है उसी तरह से होंठों के डेड स्किन को हटाने के लिए इक्सफोलिएशन जरूरी है।

                                

टीशू पेपर का करें इस्तेमाल

अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपस्टिक स्म्ज ना हो यानी लगाने के बाद फैले नहीं तो इसका सबसे बड़ा सीक्रेट है ब्लोटिंग। टीशू पेपर को होंठों के बीच कुछ देर तक दबाकर रखें। ऐसा करने से लिप्स पर मौजूद अतिरिक्त तेल निकल जाएगा। उसके बाद होंठों पर लिपस्टिक लगाएं।

                                  

लिपस्टिक की मदद से इन टिप्स और ट्रिक्स को आजमाएं

- अगर आपकी पसंदीदा लिपस्टिक खत्म होने की कगार पर हैं तो ऐसे में आप उसे निकाल कर वैसलीन की थोड़ी मात्रा में मिक्स कर के लगा सकती हैं। इससे आपका पहले जैसा   रंग तो नहीं आएगा लेकिन आपको कुछ राहत मिल जाएगी।

- अगर आप किसी मॉल या स्टोर पर लिपस्टिक के शेड्स ट्राय कर रहे है, तो कभी भी टेस्टर को सीधे होठों पर ना लगाएं, इसकी बजाय हथेली या उंगली पर लगाकर चैक करें।

- हम जानते हैं कि लिप लाइनर पहले लगाया जाता था, लेकिन आपको बता दें कि लिप लाइनर लगाने से आपके होठों की शेप बहुत अच्छी आती हैं। इसे लगाने से लिपस्टिक लंबे   समय तक चलती हैं। अगर आपको कोई रंग पसंद नहीं आता हैं तो आप न्यूड़ लिप लाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

                                  

- किन कभी भी गहरे रंग का लिप लाइनर के साथ हल्के रंग की लिपस्टिक इस्तेमाल ना करें।

- कई महिलाएं लिपस्टिक अपने होठों पर लगाते समय अपने दांतो पर भी लगा लेती हैं। इसके लिए आप लिपस्टिक लगाने से पहले एक उंगली दांतो पर लगाएं ताकि ये सिर्फ आपके   होठों पर ही लगे।

- आप अपनी लिपस्टिक को अपने होठों की जगह ब्लश के रुप में भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

- अच्छी शेप के लिए आप लिपस्टिक लगाने के बाद आप लिपलाइनर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

- अगर आपको कोई भी शेड्स पसंद नहीं हैं तो उसे कभी भी फेंकना नहीं चाहिएं। क्या पता उसको किसी और शेड में मिक्स करने से कोई अच्छा शेड़ बन जाए।

- अगर आपकी लिपस्टिक बीच में से टूट गई हैं तो उसी भी नहीं फेकें.. टुटे हुए हिस्से को थोड़ी सी आग दिखा कर तुरंत उसे चिपका दें। इसके बाद इस लिपस्टिक को फ्रिज में रख   दें, एक घंटे बाद इसे निकाल सकती हैं।

                                     

- अगर आपके दांत थोड़े पीले रंग के हैं तो ऑरेंज और ब्राउन रंग की लिपस्टिक से दूर रहें। क्योंकि इसे लगाने से आपके दांत और पीले लग सकते हैं।

- अगर आपकी लिपस्टिक ग्लास पर स्मज हो जाती हैं जो कि आपको पसंद नहीं आता हैं। तो इससे बचने के लिए आप पहले उस ग्लास को लिक कर लें, पर ये ध्यान रहे की कोई       देख ना रहा हो।

Created On :   9 Jan 2018 2:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story