अगर आपकी भी है सांवली त्वचा तो अपनाएं ये उपाए

Beauty Tips : If you have too much skin, then take these measures
अगर आपकी भी है सांवली त्वचा तो अपनाएं ये उपाए
अगर आपकी भी है सांवली त्वचा तो अपनाएं ये उपाए

डिजिटल डेस्कनई दिल्ली। सांवली स्किन किसी को भी पंसद नहीं होती लेकिन आजकल का माहौल इतना प्रदूषित हो गया है कि आप चाहे कितने भी बचें, प्रदूषण की चपेट मे आ ही जाते हैं। इससे आपकी त्वचा सांवली होने लगती है इसके आलावा सर्दी के मौसम में भी हमारी स्किन सांवली होने लगती है। आप इसके लिए न जाने कितने उपाय करते हैं, कितने ही मंहगे- मंहगे क्रीम्स का यूज करते हैं लेकिन फिर भी आपकी स्किन वैसी की वैसी ही रहती है। तो चलिए जानिए की कैसे आप अपनी सांवली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी टिप्स बता रहें हैं जिन्हें अपनाने से आपकी स्किन सुंदर और खूबसूरत बनेगी।

 

सांवली त्वचा की देखभाल के लिए नियमित रुप से त्वचा की क्लीजिंग, टोनिंग और मॉश्चरराइजर करना ना भूलें। इससे त्वचा की सफाई होती रहेगी और त्वचा की चमक भी कम नहीं होगी। त्वचा संबंधी परेशानियों से बचने के लिए आप सौंदर्य उत्पादों पर भरोसा करने की जगह शरीर के अंदर की अशुद्धियों को दूर करने की कोशिश करें।

 

सबसे पहले सुबह उठते ही अपने चेहरे को अच्छे से धोएं इससे आपके चेहरे की धूल- मिट्टी निकल जाती है और सारी गंदगी साफ हो जाती है। हो सके तो चेहरे को साबुन, फेसवॉस की जगह नेचुरल चीजों से धोए जैसे बेसन एक नेचुरल क्लींजर का काम करता है तो आप बेसन से अपना फेसवॉस कर सकते हैं।

 

सुबह का नाश्ता बहुत जरुरी होता है। ये आपके स्वास्य्थ और सुंदरता दोनों से जुड़ा होता है, क्योंकि सुबह के नाश्ते से हमारे शरीर को एनर्जी मिलती है। जब आप अंदर से एनरजेटिक रहते हैं तो चेहरे पर अपने आप ग्लो आ जाता है। इसलिए सुबह का नाश्ता करना कभी ना भूले और मसालेदार खाने से परहेज करें, क्योंकि ऑयली खाना खाने से चेहरे पर कील- मुहांसे, दाग- धब्बे निकलने की संभावना रहती है।

 

इसके आलावा अगर आपके पेट में गैस, कब्ज आदि की समस्या रहती है तो इसका असर आपके फेस पर दिखता है। सुबह के समय हमेशा हल्का- फुल्का जैसे- दलिया, जूस, फलों आदि का सेवन जरुर करें। हरी सब्जियां खाएं। इससे आपके चेहरे पर निखार और चमक हमेशा बनी रहगी। 

 

Created On :   2 Jan 2019 12:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story