comScore
Dainik Bhaskar Hindi

वैलेंटाइन्स डे से पहले ऐसे करें अपनी पार्टनर को आकर्षित  

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 01st, 2018 12:35 IST

8k
0
0

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। वो दिन जा चुके जब लड़कियां सिर्फ आपकी मुस्क्युलिन बॉडी पर आकर्षित होती थी। अब न सिर्फ आपकी बॉडी बल्कि आपकी बियर्ड, स्किन और लुक्स भी काफी अहमियत रखते हैं। जी हां, वैलेंटाइन्स डे काफी नजदीक है और आप भी अपनी प्रेमिका को सरप्राइज गिफ्ट देने के लिए बेचैन होंगे। बेहतर होगा कि इस बार  गिफ्ट्स के साथ-साथ अपने नए लुक से भी आप उन्हें सरप्राइज दें। तो आइये जानते हैं कि वैलेंटाइन्स डे पर आप उन्हें कैसे दे सकते हैं सरप्राइज।  

बियर्ड

अपनी बियर्ड की हमेशा केयर करें  ताकि आप और आपकी प्रेमिका के बीच आपकी चुभती हुई दाढ़ी न आए। अपनी दाढ़ी को फेस वॉश या शैम्पू से वॉश करें, लेकिन ध्यान रखें कि शैम्पू का ज्यादा इस्तेमाल ना हो। शैम्पू आपकी दाढ़ी से नैचुरल ऑइल निकालने में मदद करता है  जिससे आपकी बियर्ड हेल्दी और मॉइस्चराइस्ड रहती है। आप इसमें बियर्ड ऑइल का भी उपयोग कर सकते हैं।  

मैनीक्योर 

जी हां, मैनीक्योर सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं होता बल्कि पुरुष भी अपने हाथों का ध्यान रख सकते हैं। आपके नाखून साफ और सही तरीके से ट्रिम होने चाहिए। इससे आपके हाथ सुन्दर दिखेंगे। 
 
 

लिप्स

आप अपने लिप्स का ध्यान जरूर रखें क्योकि इनमें भी टैनिंग होने की आशंका होती है। इससे आपका लुक खराब लगेगा। एक अच्छा लिप बाम आपके लिप्स को सॉफ्ट बनाए रखने में मदद करेगा।  

एक्सफोलिएशन

डैड स्किन से आपकी तवचा काफी रूखी दिखाई देती है जिससे बैक्टीरियल इन्फेक्शन होने का भी खतरा रहता है। अगर आप अपनी स्किन  को स्क्रब नहीं करेंगे तो मैल की परत आपकी स्किन के ऊपर जम जाएगी और छिद्र बंद हो जाएंगे। इसके लिए आप क्रीम बेस्ड स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके चेहरे से  डेड स्किन को हटाकर ग्लो लाएगा।

CTM

CTM का मतलब है क्लींजिंग टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग। पुरुषों की स्किन महिलाओं की तुलना में काफी मोटी और ऑयली होती है जो धूल, मिट्टी और पॉल्यूशन के कारण काफी रफ हो जाती है। इसे बेहतर करने के लिए स्किन की क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग करना बहुत जरूरी होता है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download