comScore

रिमूवर के बिना निकालें नेलपेंट, इन चीजों का करें इस्तेमाल 

September 01st, 2018 12:57 IST


डिजिटल डेस्क । नेलपेंट रिमूव करना काफी आसान काम होता है। इसके लिए आपको केवल नेलपेंट रिमूवर की जरूरत होती है। कॉटन में रिमूवर लिया और हल्के हाथों से नाखूनों पर फेर कर नेलपेंट निकाल लिया,लेकिन ये जितना आसान लगता है उतना ही नाखूनों को नुक्सान पहुंचाता है। इससे नाखून पीले पड़ जाते है और उनकी नैच्युरल शाइन चली जाती है, इसलिए नेलपेंट रिमूवर का इस्तेमाल केवल इमरजेंसी में ही करें तो ही बेहतर होता है और जब आप जल्दी में ना तो कुछ दूसरे उपायों से नेलपेंट अपने नाखूनों से हटाएं। आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खें बताने जा रहे हैं जो आपको नेलपेंट रीमूव करने में मदद करेंगे। ये चीजें नेलपेंट रिमूवर का अच्छा रिप्लेसमेंट होती हैं। 

टूथपेस्ट

एक पुराने ब्रश की मदद से नाखूनों पर टूथपेस्ट रगड़ें। पेस्ट में एथाइल एसीटेट होता है, जो रिमूवर में भी होता है। देखिए आपके नाखून चमक उठेंगे।

डिओड्रेंट

अक्सर डिओड्रेंट आपके पर्स में रहता ही है। डिओड्रेंट को कॉटन पर स्प्रे करें और भी नेल्स पर रगड़ें। एक ही बार में पेंट निकल जाएगा।

हेयरस्प्रे

हेयरस्प्रे भी एक ही स्प्रे में आपके नाखूनों से नेलपेंट रिमूव कर देगा। कॉटन में डालकर नाखून पर रगड़ने की देर है।

हैंड सेनिटाइजर

हैंड सेनिटाइजर को कॉटन पर लेकर नाखून पर तब तक मलें जब तक कि कलर न निकल जाए।

डबल कोट यूज करें

आप अपने नेल्स के ऊपर नेलपेंट का ही एक और कोट लगाएं, और तुरंत कॉटन से वाइप कर दें। अगर एक बार में न निकलें तो फिर से उस हिस्से पर नेलपेंट लगाएं और वाइप करें।

कमेंट करें
eYUoR