दैनिक भास्कर का आरती संग्रह : हर कार्य के लिए शक्ति की आराधना जरूरी - सुविज्ञेयानंद

Before navratri Dainik Bhaskars aarti sangrah event  in nagpur
दैनिक भास्कर का आरती संग्रह : हर कार्य के लिए शक्ति की आराधना जरूरी - सुविज्ञेयानंद
दैनिक भास्कर का आरती संग्रह : हर कार्य के लिए शक्ति की आराधना जरूरी - सुविज्ञेयानंद
हाईलाइट
  • शक्ति एक हैं
  • जिन्हें हम अलग-अलग नाम से पूजते हैं
  • हर चीज के लिए शक्ति की पूजा जरूरी है
  • गणेशजी
  • लक्ष्मीजी हो या शिव
  • सभी का परमतत्व एक है

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आादिश्क्ति मां जगदम्बा के पर्व नवरात्रि की पूर्व संध्या दैनिक भास्कर परिवार ने "आरती संग्रह" का लोकार्पण किया। इस अवसर पर रामकृष्ण मठ के स्वामी सुविज्ञेयानंद ने कहा कि शक्ति एक हैं, जिन्हें हम अलग-अलग नाम से पूजते हैं। गणेशजी, लक्ष्मीजी हो या शिव, सभी का परमतत्व एक है। भास्कर के सभागृह में आयोजित समारोह में श्री गीता मंदिर के स्वामी माधवानंद, श्री टेकड़ी गणेश मंदिर के सचिव श्रीराम कुलकर्णी तथा पोद्दारेश्वर राम मंदिर के विश्वस्त पुनीत पोद्दार ने ‘आरती संग्रह’ का लोकार्पण किया।

समारोह में दैनिक भास्कर के प्रधान संपादक मनमोहन अग्रवाल, संचालक सुमित अग्रवाल, समूह संपादक प्रकाश दुबे सहित भास्कर परिवार के मणिकांत सोनी, सतीश रांका, वेणुगोपाल, आनंद निर्बाण, सुनील हजारी, संजय देशमुख, देवेंद्र राठौर, टीकाराम साहू "आजाद" और रघुनाथसिंह लोधी उपस्थित थे। रामकृष्ण मठ के स्वामी सुविज्ञेयानंद ने आरती संग्रह की सराहना करते हुए कहा कि सनातन धर्म की परंपराओं में गणेशजी, लक्ष्मी, शिव सहित सभी देवी-देवताओं की आरती समाहित है। हर चीज के लिए शक्ति की पूजा जरूरी है, चाहे वह शारीरिक, बौद्धिक, नैतिक हो या आध्यात्मिक।

 

हनुमानजी ऊर्जा के स्रोत 
स्वामी माधवानंद ने कहा कि आरती संग्रह में हनुमानजी की भी आरती शामिल हैं। हनुमानजी ऊर्जा के स्रोत है। जीवन में मनोकामना की पूर्ति के लिए हनुमानजी की प्रार्थना की जाती है। उन्होंने इस अवसर पर इसकी महत्ता भी बताई।

 

धार्मिक जागरण को मिलता है बढ़ावा : कुलकर्णी
श्रीराम कुलकुर्णी ने कहा कि नवरात्रि पर भास्कर का यह उपक्रम धार्मिक जागरण को बढ़ावा देने वाला है। गणेशोत्सव पर टेकड़ी गणेश को 1101 किलो के महालड्‌डू के महाभोग के अवसर पर गणेश अथर्वशीर्ष का वितरण किया गया, जिसका बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने लाभ उठाया।

 

जन-जन तक पहुंचेगी धरोहर
पुनीत पोद्दार ने कहा कि दैनिक भास्कर के आरती संग्रह से हमारी धार्मिक धरोहर जन-जन तक पहुंचेगी। यह समाज को जोड़ने का माध्यम बनेगा।

Created On :   10 Oct 2018 5:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story