comScore

इन जगहों पर मनाएं हनीमून, जिंदगी भर रहेगा याद 

January 18th, 2018 18:41 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। धीमे-धीमे बहती ठंडी हवाएं, मद्धम लहरों का मधुर स्वर और पैरों तले नर्म रेत का एहसास भला किसको नहीं लुभाता। नीले समंदर के किनारे ऐसे माहौल में अपने साथी का हाथ अपने हाथों में लेकर चलना बिल्कुल जन्नत सा एहसास दे सकता है। तो चलिए आपको बताते हैं दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत बीचेस बारे में, जहां जाकर आप अपने हनीमून को बना सकते हैं हमेशा के लिए यादगार...

मॉलदीव
लक्जरी रिसॉर्ट्स और बेहतरीन ह़ॉस्पिटैलिटी मॉलदीव को एक पसंदीदा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाती हैं और इसके खूबसूरत बीचेस कपल्स को खूब लुभाते हैं। अगर आप अपने बीच से रोमांस का खुमार कभी कम नहीं होने देना चाहते हैं तो मालदीव के बीचेस पर हनीमून मनाने जाइये। और हनीमून ही क्यों, प्यार का इज़हार करने सा फिर शादी के लिए प्रपोज़ करने के लिए भी ये जगह है नंबर 1।

बोरा बोरा
अगर आप अपने हनीमून पर खुलकर पैसे खर्च करने के मूड में हैं और चाहते हैं लक्जरियस प्रॉपर्टी पर जाकर एंज़़ॉय करना तो बोरा-बोरा आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। बोरा-बोरा दुनिया के कुछ सबसे महंगे आइलैंड्स में से एक हैं जहां आपको रुकने के लिए प्रायवेट बंगले भी मिलेंगे।

सेंट बार्थ
सेंट बार्थ आइलैंड कैरीबियाई आईलैंड्स में आता है। इस आइलैंड में दुनिया के कुछ सबसे रईस लोगों ने बंगले बनाए हुए हैं। यहां पर लोग अपने दोस्तों और परिवार के साथ छुट्टियां मनाने आते हैं। आप भी अपने पार्टनर के साथ यहां पर अपना क्वालिटी टाइम सेलिब्रेट कर सकते हैं।

रियो डी जनेरिया
ब्राजील की शान ये शहर दुनिया भर के लोगों को अपनी खूबसूरती से हैरान करता आया है। हॉलीवुड की मशहूर फिल्म सीरीज़ 'फास्ट एंड फ्यूरियस' की वजह से भी इसे जाना जाता है। ये शहर और यहां के बाशिंदे गजब के स्टाइलिश हैं और यहां के बीचेस पर पहुंचते ही ये अंदाज सामने नजर भी आता है।

एंटीगुआ
क्रिकेट के चाहने वाले तो एंटीगुआ आइलैड के नाम से अच्छी तरह वाकिफ होंगे। क्योंकि इंडियन क्रिकेट टीम ने यहां कई सारे इंटरनेशनल मैच खेले हैं। वैसे एंटीगुआ का ये बीच काफी महंगा है। यहां के पाम ट्रीज़ इसे और भी खूबसूरत बना देते हैं। इस आइलैंड को आमतौर पर सबसे पॉपुलर आइलैंड भी कहा जाता है। जाहिर है ऐसे में हनीमून मनाने के लिए भी कपल्स के लिए ये एक हॉट डेस्टिनेशन है।
 

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai