comScore
Dainik Bhaskar Hindi

शेरों के झुंड के बीच महिला ने दिया बच्चे को जन्म, 12 शेरों ने घेर ली थी एंबुलेंस

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 14:45 IST

1.6k
0
0
शेरों के झुंड के बीच महिला ने दिया बच्चे को जन्म, 12 शेरों ने घेर ली थी एंबुलेंस

डिजिटल डेस्क,अहमदाबाद. गुजरात में एक महिला ने 12 शेरों के झुंड के बीच ही बच्चे को जन्म दिया। मामला गुजरात के अमरेली जिले के सुदुरवर्ती गांव का हैं। इन दिनों यहां सड़कों पर बब्बर शेर का दिख जाना आम बात हो गई है। लेकिन मुसीबत तब हुई जब गांव की एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई।

गांव की मंगूबेन मकवाना को 29 जून की आधी रात को प्रसव पीड़ा हुई। महिला को 108 ऐम्बुलेंस से अमरेली के लूनासापुर गांव से जाफराबाद अस्पताल ले जाया जा रहा था। उसी दौरान रास्ते में ऐम्बुलेंस को 12 शेरों ने घेर लिया। करीब 20 मिनट तक ऐसे ही हालात बने रहे।

आखिरकार एंबुलेंस स्टाफ ने डॉक्टर को फोन किया और जानकारी लेकर डिलीवरी करवाई। 108 एंबुलेंस में तैनात पैरामेडिक स्टाफ ने बेहद साहस दिखाया और प्रसव प्रकिया में मकवाना की मदद की। जबकि इस बीच तीन नर शेर समेत 12 शेर गाड़ी का रास्ता रोके रहे और एंबुलेंस के चारों ओर चक्कर लगाते रहे। नवजात को बेबी वॉर्मर में रखने के बाद ड्राइवर ने एंबुलेंस को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया।

फिर कुछ मिनटों में ही रास्ता साफ हो गया। महिला और नवजात को जाफराबाद सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऐसा पहली बार नहीं है कि 108 आपातकालीन एंबुलेंस सेवा का सामना शेरों से हुआ हो। अमरेली के गांवों में अक्सर शेर दिखते हैं। ऐसे में उनके स्टाफ को स्थिति से निबटने के लिए ट्रेनिंग दी गई है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download