भैरों डंप रेत खदान के पिटपास पर चल रहा था अवैध परिवहन,5 ट्रक जब्त

Bhairon dump was running on sand pit mine illegal transport, seized 5 trucks
भैरों डंप रेत खदान के पिटपास पर चल रहा था अवैध परिवहन,5 ट्रक जब्त
भैरों डंप रेत खदान के पिटपास पर चल रहा था अवैध परिवहन,5 ट्रक जब्त

डिजिटल डेस्क छतरपुर/हरपलापुर । रेत का क्षेत्र में अवैध परिवहन एवं उत्खनन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं क्षेत्र में व्यापक पैमाने पर पंचायतों की परमीशन की आड़ में रेत का अवैध परिवहन व उत्खनन लगातार जारी हैं बीते रात राजस्व अमले ने नौगांव तहसीलदार जिया फातिमा के नेतत्व में थाना पुलिस के साथ संयुक्त
कार्रवाई करते हुए रेत का परिवहन करते पांच ट्रक जब्त किए। अचानक हुई इस कार्रवाई से रेत माफियाओं में हड़कंप मच गया। कार्रवाई के दौरान पकड़े गए पांचों ट्रकों पर ओवर लोड बिना पिटपास की कार्रवाई की गई पकड़े गये ट्रकों के पास मिले पिटपास से क्षमता से अधिक रेत लोड थी।
थानों में रखे गए वाहन
 एक ट्रक के पास छतरपुर जिले की विवादित डंप रेत खदान भैरों के मिले जो विगत दिनों के थे सभी पकड़े गये ट्रकों पर प्रकरण बना कर आगे की कार्रवाई के लिये खनिज विभाग को भेज दिये ट्रकों को थाना पुलिस की सुपुर्दगी थाना परिसर में रखवा दिये। मिली जानकारी अनुसार रविवार की रात एक बजे नौगांव तहसीलदार जिया फातिमा राजस्व अमले हरपालपुर पहुंचीं तहसीलदार आने की जानकारी  लगने पर रेत से भरे ट्रकों के पहिये यूपी सीमा में देवरी बांध के पास थम गये जिस के बाद राजस्व अमला निजी वाहनों में सवार होकर एनएच देवरी बांध पहुँचा जहा दो घंटे इंतजार के बाद ट्रकों के आने का सिलसिला शुरू हुआ रेत के ट्रकों का पीछा कर उनकों राजस्व अमले ने पुलिस की मदद से थाने के सामने रुकवा कर तहसीलदार ने मौके पर दस्तावेजों की जाच तो मौके पर जो पिटपास मिले पर वो टीकमगढ़ जिले की रेत खदानों थे 10 घन मीटर तक रेत परिवहन की अनुमति जबकि परमिशन अपेक्षा बहुत ही अधिक बालू लोड थी पिटपास टीकमगढ़ जिले ओर रेत खखौरा घाट से भरना ट्रक चालकों बताया इस के बाद सभी पकड़े गये चारों रेत के ट्रकों को थाना परिसर खड़ा करवा दिया करीब आधे घंटे बाद जब तहसीलदार हरपालपुर से जाने लगी तो बस स्टैंड के पास एक रेत से भरा ट्रक को रुक पर हाईवे पर दस्तावेजों की जांच तो छतरपुर जिले की भैरों डंप रेत खदान का 30 तारीख का पिटपास मिला, जब ट्रक कुकरेल के पास अलीपुरा से बालू लेकर माफियाओं के लोड किया है। तहसीलदार जिया फातिमा ने सभी पांचों ट्रकों पर ओवर लोड बिना पिटपास के प्रकरण बना कर आगे की कार्रवाई के लिये खनिज विभाग को भेज दिया।
सरपंच एवं माफियाओं के गठजोड़ पर कार्रवाई कब
पंचायतों में शासकीय निर्माण कार्य के लिये बालू की परमीशन नौगांव एसडीएम के आदेश के बाद करीब दो दर्जन से अधिक पंचायतों में जगह जगह सैकड़ों ट्रॉली रेत अवैध रूप से सरपंचों के रेत माफियाओं से गठजोड़ कर डंप कर रखी हैं, जब पंचायतों में कोई भी निर्माण कार्य नहीं चल रहे हैं देवथा, इमलिया, परेथा, करारागंज, गलान, अलीपुरा, चुरवारी, कराठा  करीब दो दर्जन से अधिक पंचायतों के ट्रैक्टर दिन रात अलीपुरा से बालू परिवहन करने  में लगे हैं। इस पंचायतों में रात के अंधरे में ट्रकों में बालू जेसीबी की मदद से लोड कर यूपी भेजे जाने का काम सरपंच रेत माफियाओं द्वारा किया जा रहा नौगांव राजस्व अमले को जानकारी के बाद भी कोई कार्रवाई इन रेत
माफियाओं पर नहीं हो रही है। पंचायतों के बालू के ट्रैक्टरो दौरिया निवासी एक व्यक्ति द्वारा सिस्टम के नाम पर राशि वसूली जाती हैं।
इनका कहना है
व्रात में अवैध परिवहन की सूचना पर रेत से भरे ओवर लोड पांच ट्रक पकड़ेे। आगे भी कार्रवाई रेत परिवहन उत्खनन पर होती रहेगी।
जिया फातिमा, तहसीलदार, नौगांव

 

Created On :   2 April 2018 1:07 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story