BHIM एप के इस ऑफर में यूजर्स को मिलेगा 750 रुपये से ज्यादा कैशबैक

BHIM App cashback offer up to Rs 750 per month for customers
BHIM एप के इस ऑफर में यूजर्स को मिलेगा 750 रुपये से ज्यादा कैशबैक
BHIM एप के इस ऑफर में यूजर्स को मिलेगा 750 रुपये से ज्यादा कैशबैक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में मौजूद दूसरे डिजिटल पेमेंट एप्लिकेशन को टक्कर देने के लिए BHIM एप ने कैशबैक की एक नई स्कीम पेश की है। इस स्कीम के माध्यम सरकार ग्राहकों और व्यापारियों को डिजिटल पेमेंट की ओर मोड़ना चाहती है। नई स्कीम में इलेक्ट्रॉनिक्स और आईटी (मीट) ने 31 मार्च तक व्यापारियों के इस स्कीम की वैधता घोषित की है।

सरकार द्वारा पेश की गई इस नई स्कीम में नए ग्राहकों को 51 रुपये और कारोबारियों को 1,000 रुपये का कैशबैक मिलेगा अगर वह पेमेंट करते समय BHIM एप का उपयोग करते हैं। सफलतापूर्वक पहले फाइनेंस लेनदेन को पूरा करने वाले ग्राहक 51 रुपये का कैशबैक मिलेगा। पहले लेनदेन के लिए कोई न्यूनतम सीमा नहीं है इसका मतलब यह है कि ग्राहक 1 रुपये की पेमेंट में भी 51 रुपये का कैशबैक पा सकेंगे। इसके अलावा वीपीए (वर्चुअल पेमेंट अड्रेस)/यूपीआई आईडी, बैंक अकाउंट या मोबाइल नंबर और भीम एप पर हर ट्रांजेक्शन (कम से कम 100 रुपये) के लिए 25 रुपए का कैशबैक मिलेगा। हर महीने अधिकतम 500 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

 

BHIM app cashback main

 

इतना ही नहीं BHIM एप पर 10 रुपये की ट्रांजेक्शन पर भी यूजर्स को कैशबैक मिलेगा। अगर इस एप से 25 से ज्यादा और 50 से कम ट्रांजेक्शन की जाती हैं तो 100 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा 50 से ज्यादा और 100 से कम ट्रांजेक्शन होने पर 200 रुपये का कैशबैक मिलेगा। इसी तरह, एप से 100 या कम ट्रांजेक्शन होने पर 250 रुपए का कैशबैक मिलेगा।  इस कैशबैक ऑफर में कारोबारियों के लिए भी काफी फायदा है। BHIM एप हर ट्रांजेक्शन पर 10 प्रतिशत कैशबैक (ज्यादा से ज्यादा 50 रुपये) दे रहा है। इसके लिए कारोबाररियों को कम से कम 25 रुपए की कम से कम 10 ट्रांजेक्शन करने की आवश्यकता होगी।

Created On :   16 April 2018 5:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story