भिंड : आरक्षक भर्ती के दौरान पुरुष डॉक्टर ने किया लड़कियों का मेडिकल चेकअप

Bhind : Medical examinations in Police Constable recruitment
भिंड : आरक्षक भर्ती के दौरान पुरुष डॉक्टर ने किया लड़कियों का मेडिकल चेकअप
भिंड : आरक्षक भर्ती के दौरान पुरुष डॉक्टर ने किया लड़कियों का मेडिकल चेकअप

डिजिटल डेस्क, भिंड। धार के बाद मध्य प्रदेश के भिंड जिले से आरक्षक भर्ती के दौरान मेडिकल चेकअप में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। चिकित्सा विभाग द्वारा भिंड जिला अस्पताल में एक ही कमरे में लड़के-लड़कियों का मेडिकल चेकअप किया गया है। इस दौरान लड़कियों के सामने लड़को को अर्धनग्न कर चेकअप किया गया। लापरवाही इस हद तक बरतीं गई कि यहां लड़कियों के मेडिकल चेकअप के लिए महिला डॉक्टर की भी व्यवस्था नहीं थी। पुरुष डॉक्टर ने ही यहां लड़कियों का मेडिकल चेकअप किया।

भिंड पुलिस लाइन में 217 नए आरक्षकों की भर्ती हुई है। जिला अस्पताल में इन सभी का मेडिकल एग्जामिनेशन किया जा रहा है। बुधवार को इस क्रम में 39 युवक- युवतियों के मेडिकल टेस्ट करवाए गए। इनमें से करीब 18 लड़कियां और 21 लड़के थे। सभी का मेडिकल एग्जामिनेशन एक ही कमरे में किया गया। मामला सामने आने के बाद सिविल सर्जन ने जांच के आदेश दे दिए है।
 

 

इससे पहले धार जिला अस्पताल में आरक्षक के चयन के लिए उम्मीदवारों के मेडिकल चेकअप के दौरान उम्मीदवारों के सीने पर उनका वर्ग एससी एवं एसटी लिख दिया गया था। इस पर मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉक्टरों व अन्य अधिकारियों का कहना था कि आरक्षक पद के लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और एससी और एसटी वर्ग के लिए अलग-अलग ऊंचाई तय है। ऐसे में आरक्षित वर्ग की ऊंचाई नापने में कोई गड़बड़ ना हो इसलिए उम्मीदवारों के सीने पर एससी-एसटी लिख दिया गया था।



इस मामले में मंगलवार को दो आरोपी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अन्य दोषी डॉक्टरों पर कार्रवाई के लिए धार कलेक्टर को आदेश दे दिए गए हैं। 
 

Created On :   2 May 2018 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story