भोपाल गैंगरेप : लड़की की मां ने कहा- दरिंदों को चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए

Bhopal gang rape with 19 year old girl, victim mother say shot accused
भोपाल गैंगरेप : लड़की की मां ने कहा- दरिंदों को चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए
भोपाल गैंगरेप : लड़की की मां ने कहा- दरिंदों को चौराहे पर गोली मार देनी चाहिए

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल में हबीबगंज रेलवे स्टेशन के पास 19 साल की लड़की के साथ हुए गैंगरेप मामले में पीड़िता की मां ने दरिंदों को सजा के रूप में चौराहे पर गोली मारने की बात कही है। आरोपियों को सजा दिलाने की बात करते हुए पीड़िता की मां ने कहा कि ऐसे दरिंदों को चौराहे पर खड़ा करके गोली मार देना चाहिए। मैं चाहती हूं कि दरिंदों को गोली मारने की सजा हम ही उन्हें दें, लेकिन क्या उन्हें ऐसी सजा दी जाएगी।

 

बता दें कि 31 अक्टूबर को कोचिंग क्लास के बाद ट्रेन पकड़ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन जा रही 19 साल की लड़की से 4 लोगों ने 3 घंटे तक गैंगरेप किया था। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है, जबकि एक अभी फरार है। विक्टिम का मां विदिशा में रेलवे पुलिस में पोस्टेड है और वहीं अपनी लड़की के साथ रहती है। लड़की रोजाना कोचिंग क्लास के लिए विदिशा और भोपाल के बीच ट्रेन से आती-जाती है। पीड़िता के पिता भी रेलवे पुलिस में ही हैं।

 

मां से कॉन्टैक्ट में थी पीड़ित बेटी

पीड़ित लड़की की मां ने कहा कि मेरी बेटी रोजाना भोपाल कोचिंग के लिए निकलती थी और शाम को ट्रेन से ही घर लौटती थी। हर रोज की तरह ही घटना वाले दिन भी मैं बेटी से कॉन्टैक्ट में थी, उसने फोन पर बताया था कि आज ट्रेन लेट है, मैं जीटी एक्सप्रेस से घर आ जाऊंगी। इसके आधे घंटे बाद कॉल किया तो बेटी का फोन स्विच ऑफ था। कई बार फोन ट्राय किया, लेकिन रात 10 बजे आरपीएफ थाने से अनहोनी की खबर आई।

 

आरोपियों जैसे सवाल किए पुलिस ने पीड़िता से

विक्टिम की मां ने कहा कि मैं बेटी के साथ दिनभर थानों के चक्कर काटती रही, लेकिन किसी थाने की पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने को तैयार नहीं हुई। जीआरपी और भोपाल पुलिस हमारी शिकायत तक सुनने को तैयार नहीं थी। जीआरपी थाने के टीआई मोहित सक्सेना से मेरी साढ़े 3 घंटे बहस हुई। इसके बाद भी वो एफआईआर दर्ज करने को तैयार नहीं थे। सक्सेना पुलिस अफसरों के सामने बेटी और मुझे झूठा बता रहे थे। मैं खुद पुलिस से ताल्लुक रखती हूं। जीआरपी ने हमसे इतने सवाल किए, जैसे हमने ही कोई अपराध कर दिया हो।

 

हमको ही झूठा बताते रहे पुलिसवाले - मां

पीड़िता की मां ने कहा कि हमने जीआरपी टीआई मोहित सक्सेना और एसआई धुर्वे को पूरा घटनाक्रम समझाया। उन्होंने पूरा घटनाक्रम समझ तो लिया, लेकिन उसके बावजदू एफआईआर दर्ज करने को राजी नहीं हुए। इसके बाद बेटी उन्हें मौके पर ले गई, लेकिन पुलिस वाले सिर्फ एक ही बात बोल रहे थे कि आप लोगों की कहानी झूठी है। इस बीच, एक आरोपी हिरासत में भी ले लिया गया, लेकिन पुलिस टालती रही।

 

पुलिस ने बताया घटनाक्रम

पुलिस के अनुसार लड़की भोपाल के एमपी नगर इलाके में स्थित एक कोचिंग इंस्टीट्यूट से सिविल सर्विसेज (पीएससी) की तैयारी कर रही है। वह रोजाना विदिशा अपने घर से भोपाल के लिए ट्रेन से ही अप-डाउन करती थी। 31 अक्टूबर की शाम करीब 7.30 बजे वह कोचिंग क्लास करने के बाद घर लौटने के मकसद से ट्रेन पकड़ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन जा रही थी। उसी दौरान रेलवे स्टेशन के आउटर पर 4 लड़कों ने उसे घेर लिया। पहले उससे छेड़छाड़ की गई। इसके बाद उसे डरा-धमका कर झाड़ियों में ले गए और तीन घंटे तक गैंगरेप किया।

 

मामले में बड़ी कार्रवाई, टीआई सस्पेंड, सीएसपी को हटाया

शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान मामले में संज्ञान लेते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई के निर्देश दिए हैं। इस मामले में लापरवाही बरतने पर एमपी नगर सीएसपी कुलवंत सिंह को हटा दिया गया है। एमपी नगर टीआई संजय सिंह बैस, हबीबगंज टीआई रवींद्र यादव और जीआरपी हबीबगंज के टीआई मोहित सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच कर रहे आईजी रेल डीपी गुप्ता ने भोपाल एसआरपी अनिता मालवीय के खिलाफ भी जांच शुरू कर दी है।गैंगरेप केस में 6 पुलिस अफसरों के खिलाफ कार्रवाई हुई।

 

विपक्ष और महिला आयोग ने लिया संज्ञान

गैंगरेप मामले में कांग्रेस ने सड़क पर उतरकर सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने हबीबगंज थाने के सामने एकत्रिक होकर जमकर प्रदर्शन किया। सड़कों पर उतरे कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं इस मामले में राज्य महिला आयोग ने भी संज्ञान लिया है। राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े ने भोपाल SP से मामले की जानकारी ली है। उन्होंने कहा कि ये बहुत ही गंभीर और दुर्भाग्यपूर्ण मामला है।

Created On :   3 Nov 2017 7:15 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story