comScore

दुबई से भोपाल में चलाया जा रहा था IPL सट्टा, पुलिस ने छापा मारकर सवा करोड़ रुपए पकड़े


हाईलाइट

  • आईपीएल मैचों पर लगाया जा रहा था सट्टा
  • भोपाल में अब तक का सबसे बड़ा सट्टा
  • दुबई से बैठकर किया जा रहा था संचालन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मप्र की राजधानी भोपाल में दुबई से ऑनलाइन सट्टा खिलाया जा रहा था, जिसका भंडाफोड़ शनिवार शाम भोपाल पुलिस ने किया। पुलिस ने 10 बड़े कारोबारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1 करोड़ 15 लाख 72 हजार रुपए नकद बरामद किए हैं। सट्टा आईपीएल के मैचों पर लगाया जा रहा था। पुलिस ने आयकर विभाग को भी कार्रवाई की जानकारी दी थी, जिसके बाद आईटी की टीम भी पूछताछ करने पहुंची। ये सट्टा भोपाल का अब तक का सबसे बड़ा सट्टा है।

 आईपीएल मैच में सट्टे का कारोबार गिरीश दुबई नामक शख्स ऑनलाइन चला रहा था, जबकि उसका साला भोपाल में सट्टे की बुकिंग करवा रहा था। पुलिस ने 22 मोबाइल, 3 लैपटॉप, नोटपेड, कम्प्यूटर, सीपीय, पेन ड्राइन और सट्टे की डायरी भी जब्त की है। पुलिस ने बताया कि कई दिनों से भोपाल में आईपीएल मैचों में सट्टे की जानकारी मिल रही थी।

पुलिस 15 दिनों से कई बड़े कारोबारियों पर नजर रख रही थी, पुख्ता सूचना मिलने के बाद शनिवार शाम 4 बजे बेक एंड शेक के मालिक नरेश हेमदानी के घर पर छापा मारा गया, जो कोलार रोड के नेताजी हिल्स पर स्थित है। छोप में पुलिस को 56 लाख रुपए नकद, 4 मोबाइल फोन और कम्प्यूटर मिला है। सटोरिए 'लाइव 365' और 'कृष्णा एक्सचेंज' नाम की वेबसाइट के जरिए सट्टे का संचालन कर रहे थे। नरेश ने 9 और लोगों की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

इन्हें पुलिस ने किया गिरफ्तार

1. चेतन वाधवानी निवासी 82 विनयक होम्स वर्धमान ग्रीन सिटी अशोका गार्डन भोपाल

2. संतोष वाधवानी जो कि चेतन वाधवानी का भाई है।

3. सतीश गोपनानी जो चेतन एवं संतोष का सट्टा कारोबार में साथी हैं।

4. जसपाल सिंह उर्फ पाली निवासी 65 रिलाइव कॉलोनी ईदगाहिल्स शाहजहांनाबाद।

5. जयप्रकाश मंधानी निवासी 18 नीलकंठ कॉलोनी ईदगाहिल्स शाहजहांनाबाद।

6. मनोहरलाल तलरेजा जिसकी जी 3 वेस्टर्न प्लाजा चूनाभट्टी भोपाल में मोबाईल की दुकान है।

7. भरत सोनी का भरत टेंट हाउस लाईट मेनेजमेंट एवं इवेन्ट का काम है, जो दुकान नं. 14 हाउसिंग बोर्ड हबीबगंज भोपाल में स्थिति है।

8. नरेश हेमनानी 2/3 नेताजी हिल्स कॉलोनी सी आई पार्क के पास कोलार रोड जो सट्टा किंग गिरीश दुबई का साला है एवं साथ ही बेक एंड शेक का भी संचालन करता है।

9. संजीत सिंह चावला, जिसकी मोबाईल की दुकान 13/14 प्रेमकुटी छोला रोड बस स्टैंड हनुमान गंज में है, जो कि जसपाल उर्फ पाली का भाई है।

10. भरत राठी जो भरत सोनी के साथ ही सट्टा लेन देन का काम करता है।

कमेंट करें
r6hiy