comScore

छेड़छाड़ के आरोप में सिपाही की पिटाई, दंपती पर भी FIR, VIDEO वायरल

September 04th, 2018 19:18 IST
छेड़छाड़ के आरोप में सिपाही की पिटाई, दंपती पर भी FIR, VIDEO वायरल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल अब धीरे-धीरे रेप कैपिटल बनता जा रहा है। हाल ही में भोपाल में स्टूडेंट के साथ गैंग रेप की घटना ने एमपी पुलिस को शर्मसार कर दिया था। जिसके बाद तमाम तरह के दावे किए गए और महिलाओं की सुरक्षा की गांरटी दी गयी, लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में महिलाओं की सुरक्षा कर रहे 'खाकी वर्दी' वालों की नियत पर ही सवाल खड़े कर दिेए हैं। 

मामला भोपाल के गोविंदपुरा थाने के पास का है। एक दिन पहले भोजपाल मेला देख कर लौट रहे धनंजय शर्मा की पत्नी अपर्णा से सिपाही नरेश बघेल ने बदसलूकी की थी। इसके बाद दंपती और राहगीरों ने सिपाही की बुरी तरह पिटाई कर दी थी। पिटाई का यह वीडियो सामने आने के बाद सिपाही बघेल को डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने लाइन अटैच कर दिया था। दंपती का आरोप था कि सिपाही बघेल नशे में धुत्त था। हालांकि घटना के बाद पुलिस ने सिपाही का कोई मेडिकल नहीं कराया, मामले में पुलिस की किरकरी होने के बाद रविवार को इस दंपती के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा समेत 4 धाराओं में एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। 

'MP एंटी रोमियों अभियान' का बंटाधार

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाए गए एंटी रोमिया अभियान की भी पोल खोल कर सबके सामने रख दी है। सब का यही कहना है कि जब रक्षा करने वाले ही बदतमीजी पर उतर आएंगे तो उनसे रक्षा कैसे की जाएगी। 

क्या है ये वायरल वीडियो!

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये वीडियो भोपाल के गोविंद पुरा थाना क्षेत्र के नटराज पैट्रोल पंप का बताया जा रहा है। जिसमें कुछ युवकों ने मिलकर पुलिस की वर्दी पहने एक सिपाही को पकड़ा हुआ है जहां एक महिला उसे मारती नजर आ रही हैं। महिला सिपाही पर हाथ उठाने के साथ-साथ उस सिपाही को सरेआम छेड़खानी के लिए कोसती नजर आ रही है। ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है इसे जमकर वॉट्एप्प ग्रुप में शेयर किया जा रहा है।

यहां देखें वीडियो...

इस वीडियो के साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि आरोपी सिपाही नशे में धुत था, और उसने उस महिला का हाथ पकड़ लिया था जिसके बाद महिला ने उस कर्मी की हरकत पर ये हंगामा खड़ा कर दिया। इस वीडियो में बहुत से लोग एक साथ मिलकर वर्दी पहने सिपाही को पिटते नजर आ रहे हैं। जिसमें सिपाही अपना बचाव करता भी नजर आ रहा है।

बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद अवधपुरी में रहने वाले 35 वर्षीय महिला पति धनंजय शर्मा खुद गोविंद पुरा थाने उस आरक्षक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची थी, जहां उसने अपने हाथ में लगे चोट के निशान भी दिखाए थे। 

आरक्षक हुआ लाइन अटैच

इस मामले में भोपाल पुलिस टीआई प्रग्य आर्वे का कहना है कि इस वीडियो को आधार मानकर भोपाल डीआईजी संतोष कुमार सिंह सिपाही ने सिपाही को लाइन अटैच करने के आदेश दिए हैं और इस क्लिप के आधार पर जांच की जा रही है। बताया जा रहा है इस सिपाही का नाम नरेश बघेल है। साथ ही तथ्यों की जांच के आधार पर उन लोगों के विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी जिन्होंने वर्दी में आरक्षक के साथ मारपीट की है। 

इस घटना की जांच में मारपीट करने वाले दंपती गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया है, और  दंपती के खिलाफ शासकीय कार्या में बाधा समेत चार अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

कमेंट करें
FlbUn