comScore
Dainik Bhaskar Hindi

भोपाल और होशंगाबाद के शेल्टर होम में मूक बधिर बच्चियों से रेप, आरोपी हिरासत में

BhaskarHindi.com | Last Modified - September 14th, 2018 19:23 IST

5.1k
2
0
भोपाल और होशंगाबाद के शेल्टर होम में मूक बधिर बच्चियों से रेप, आरोपी हिरासत में

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में मासूम बच्चियों के साथ रेप की वारदात है कि थमने का नाम ही नहीं ले रही है। एक बार फिर राजधानी भोपाल और होशंगाबाद के शेल्टर होम से मूक बधिर बच्चियों के साथ रेप किए जाने की वारदात सामने आई है। ये आरोप मूकबधिर अनाथ बच्चों का हॉस्टल चलाने वाले एमपी अवस्थी पर लगा है। मूकबधिर बच्चों और उनकी इंटरप्रेटर ने आरोप लगाते हुए कहा कि अवस्थी बच्चों और लड़कियों का यौन शोषण करता था। खबर मिली है कि संबंधित थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी अवस्थी को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि ये होस्टल भोपाल के बैरागढ़ और होशंगाबाद में चलता है।

जानकारी के अनुसार आरोपी एमपी अवस्थी ऐसे तकरीबन 4 होस्टल चला रहा है। आरोपी साल 2004 से इस तरीके का गलत काम करता आ रहा है। फरवरी 2017 में पहली बार एक पीड़ित मूकबधिर बच्ची ने होशंगाबाद कलेक्टर से शिकायत की थी। मगर हैरानी की बात ये ही कि शिकायत दर्ज कराने के बाद भी इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद अब इंटरप्रेटर के साथ सभी पीड़ित मूकबधिर सामाजिक न्याय गुहार लगाने पहुंचे है, लेकिन यहां पर भी सामाजिक न्याय विभाग के अधिकारी कृष्णा गोपाल तिवारी ने मिलने का समय नहीं दिया है। बहरहाल, इस पूरे मामले में ये बच्चे न्याय के लिए भटक रहे हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले भी भोपाल के अवधपुरी इलाके में स्थित एक शेल्टर होम से भी मूक बधिर लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया था। यहां रहकर आईटीआई कर रहीं युवतियां प्रशिक्षण पूरा कर 2 अगस्त 2018 को काउंसलिंग के लिए इंदौर के विजयनगर में मूक बधिर परामर्श केंद्र पहुंची थी। यहां उन्होंने शिक्षक ज्ञानेंद्र पुरोहित और मोनिका पुरोहित को हॉस्टल संचालक अश्विनी शर्मा के छात्रावास में होने वाली प्रताड़ना के बारे में बताया था। हॉस्टल संचालक अश्विनी शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रा ने पुलिस को बताया था कि तीन सहेलियों की मौजूदगी में अश्विनी ने उसे मोबाइल पर गंदी फिल्में दिखाईं और फिर उसके साथ रेप भी किया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ई-पेपर