भुवनेश्वर ने खोला राज, धोनी ने ग्राउंड पर उनसे कही थी ये बातें

bhuvneshwar open the secret Dhoni says these things to him
भुवनेश्वर ने खोला राज, धोनी ने ग्राउंड पर उनसे कही थी ये बातें
भुवनेश्वर ने खोला राज, धोनी ने ग्राउंड पर उनसे कही थी ये बातें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडिया और श्रीलंका के बीच गुरुवार को पल्लेकल में खेले गए दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने बुरी तरह से लड़खड़ाने के बाद भी श्रीलंका को हरा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आखिरी तक टिके रहे और टीम को जिताकर ही दम लिया। इसमें धोनी का साथ दिया टीम इंडिया के फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने। भुवनेश्वर ने 80 बॉल में 53 रन बनाकर धोनी के साथ मिलकर 100 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप की। लेकिन भुवनेश्वर ने ग्राउंड पर जिस तरह से खेला, उसके लिए धोनी ने ही उन्हें मोटिवेट किया और खुद भुवी में भी मैच के बाद अपनी इस तूफानी पारी के लिए धोनी को ही क्रेडिट दिया। 

भुवी ने बताया, धोनी ने उनसे क्या कहा? 

मैच के बाद भुवनेश्वर ने बताया कि, "जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो धोनी ने मुझे टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलने को कहा। धोनी ने मुझसे कहा कि मैं प्रेशर न लूं, क्योंकि अभी काफी ओवर बचे हैं। हम जानते थे कि आराम-आराम से खेलने पर टारगेट चेज़ करने में दिक्कत नहीं होगी।" भुवी मे आगे बताया कि, "धोनी ने मुझसे कहा कि हमारे पास अब खोने को कुछ नहीं है, क्योंकि हमारे 7 विकेट पहले ही गिर चुके थे। मैं बस यही सोच रहा था कि जितना हो सके धोनी की मदद करुं और मैंने इसमें कोशिश भी की।" भुवनेश्वर ने कहा कि हमारी शुरुआत काफी अच्छी थी, लेकिन 3-4 विकेट गिरने के बाद हम दबाव में आ गए और धोनी ने मुझसे कहा कि जितना देर हो सके, मैं क्रीज पर टिका रहूं। 

धनंजय के लिए बनाई थी भुवी ने रणनीति

भुवनेश्वर कुमार से जब श्रीलंकाई ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय पर सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि, "मैंने उसको खेलने के लिए रणनीति बनाई थी। वो एक ऑफ स्पिनर है, लेकिन वो गुगली और लेग स्पिन डाल रहा था। मैं बस उसकी खराब बॉल का इंतजार करने लगा।" भुवी ने आगे बताया कि "मुझे धनंजय की बाहरी बॉल को खेलने में कोई दिक्कत नहीं थी, मैंने उसके बाद उसकी अंदर आती हुई बॉल को खेलने की रणनीति अपनाई। शुरुआत में तो मुझे थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन बाद में सब ठीक हो गया।"
 

Created On :   25 Aug 2017 10:36 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story