अमरावती में भी बनेगा साइकिल ट्रैक, 22 को साइकिल रैली

Bicycle track to be made in Amravati, cycle rally on 22 april
अमरावती में भी बनेगा साइकिल ट्रैक, 22 को साइकिल रैली
अमरावती में भी बनेगा साइकिल ट्रैक, 22 को साइकिल रैली

डिजिटल डेस्क, अमरावती।  सेहत को बेहतरीन रखने के लिए साइकिल चलाने से अधिक बेहतर कोई तकनीक नहीं हो सकती है। साइकिल चलाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने व मनोबल बढ़ाने के लिए स्ट्रीट विथ साइकिल ट्रैक बनाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें अमरावती शहर का भी सहभाग है। इस साइकिल सुरक्षा के लिए मिशन अमरावती द्वारा आगामी 22 अप्रैल को हजारों की संख्या में साइकिल रैली का आयोजन किया गया है। ऐसी जानकारी मिशन ऑलम्पिक के सचिव दीपक आत्राम ने दी है।

इन बड़े शहरों में भी बन रहे हैं साइकिल ट्रैक
बता दें कि पुणे-मुंबई जैसे बड़े शहरों के तर्ज पर राज्य सरकार द्वारा करोड़ों की निधि से स्ट्रीट विथ साइकिल ट्रैक बनाने का मानस बनाया है जो कि अमरावती के सड़क किनारे साकार होगा। यह साइकिल ट्रैक किस तरह रहेगा इसकी जानकारी भी दी जाएगी। प्रोजेक्ट  अंतर्गत अमरावती शहर में सबसे पहले साइकिल ट्रैक का निर्माणकार्य किया जाएगा। सरकार के इसी फैसले का स्वागत करने हेतु मिशन ऑलम्पिक व लाइफ साइकिल अमरावती द्वारा साइकिल का प्रचार-प्रसार करने के लिए 22 अप्रैल को सुबह 7 बजे राजापेठ चौक स्थित बस स्टैंड से हजारों साइकिल सवार नागरिकों द्वारा यह रैली निकाली जाएगी।

जिसका समापन जिला नेहरु स्टेडियम पर किया जाएगा। अधिक से अधिक साइकिल प्रेमियों ने इस रैली में सहभागी होकर साइकिल सुरक्षा में सहभागी होने का आह्वान मिशन ऑलम्पिक अमरावती के सचिव दीपक आत्राम ने  किया है।

इन सड़कों पर होगा 24  कि.मी. का ट्रैक
उल्लेखनीय है कि सड़क किनारे फुटपाथ पर मौजूदा हालात में पेवींग ब्लॉक लगाए गए है जिस पर अधिकांश जगहों पर अतिक्रमण दिखाई देता है। लेकिन अब उसी फुटपाथ की जगह यह साइकिल ट्रैक निर्माण किया जाएगा। शहर के राजापेठ से बडनेरा, इर्विनचौक से कठोरा, इर्विन चौक से तपोवन व राजापेठ से दस्तुर नगर के इन सभी मार्गों पर 24  किमी का ट्रैक शीघ्र ही निर्माण किया जाएगा जो  शहर के साइकिल प्रेमियों के लिए अलग ही अनुभूति होगी। 

Created On :   21 April 2018 11:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story