गूगल का बड़ा इवेंट Google I/O 2019 आज, लॉन्च हो सकते हैं ये प्रोडक्ट

Big Event Google I / O 2019 Today, These products can be launched
गूगल का बड़ा इवेंट Google I/O 2019 आज, लॉन्च हो सकते हैं ये प्रोडक्ट
गूगल का बड़ा इवेंट Google I/O 2019 आज, लॉन्च हो सकते हैं ये प्रोडक्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन और टेक्नोलॉजी कंपनी Google का बड़ा इवेंट आज मंगलवार से शुरु होने जा रहा है। तीन दिन तक चलने वाले इस इवेंट में Android Q से लेकर नए Pixel स्मार्टफोन्स तक पेश किए जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस इवेंट में Google के CEO सुंदर पिचाई कई बड़े एलान कर सकते हैं। वहीं भारत के लिए यह इवेंट खास माना जा रहा है, क्योंकि इस बार कंपनी Pixel 3a लॉन्च करने की तैयारी में है।

Google I/O 2019 इवेंट 7 मई यानी आज भारतीय समयानुसार रात के 10.30 बजे से शुरू होगा। इसकी शुरुआत Google के CEO सुंदर पिचाई के भाषण से होगी। इस इवेंट को लाइव देखने के लिए Google I/O की वेबसाइट पर जा सकते हैं। इसके अलावा youtube चैनल पर भी Google के इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी।

एंड्राइड के लिए नया एलान
इस इवेंट में Android Q भी पेश किया जाएगा। इसे Android का नेक्स्ट वर्जन Android 10 भी कहा जा सकता है। बता दें कि इसका डेवेलपर प्रीव्यू पहले ही जारी किया जा चुका है। हालांकि इस इवेंट में नए एंड्रॉयड से जुड़ी ज्यादा जानकारियां सामने आएंगी। यही नहीं इस इवेंट में फोल्डेबल स्मार्टफोन्स का भी सपोर्ट दिए जाने की उम्मीद है। आपको बता दें कि कुछ वर्षों से Google आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही है। ऐसे में इस बार भी कंपनी नए एंड्रॉयड के लिए कुछ नए फीचर्स का एलान भी कंपनी कर सकती है। 

क्लाउड गेमिंग सर्विस
गौरतलब है कि गूगल ने Game Developers Conference 2019 में क्लाउड गेमिंग सर्विस Stadia की घोषणा की थी। ऐसे में इस इवेंट में कंपनी के इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दे सकती है। इसके अलावा इस इवेंट में कंपनी कई और प्रोडक्ट भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि Google के इस इवेंट में Pixel लॉन्च नहीं होते हैं, लेकिन इस बार दो पिक्सल स्मार्टफोन्स लॉन्च होने की पूरी उम्मीद है। बता दें कि हाल ही में में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने टीजर जारी कर दिया था, साथ ही इस बात की जानकारी दी थी कि 8 मई को नए Pixel पेश किए जाएंगे।  

लीक स्पेसिफिकेशन 
लीक जानकारी के मुताबिक गूगल 5.6 इंच स्क्रीन के साथ Pixel 3a व 6 इंच की बड़ी स्क्रीन के साथ Pixel 3a XL को लॉन्च कर सकती है। इन्हें काले और सफेद रंग के विकल्प में उपलब्ध किए जाने की उम्मीद भी इस रिपोर्ट में जताई गई थी। बात करें कैमरे की तो इसके रियर में 12MP का कैमरा और सेल्फी के लिए 8MP का कैमरा दिया जाएगा।

लीक के अनुसार पावर के लिए Pixel 3a में 3,000mAh क्षमता की बैटरी मिलेगी वहीं Pixel 3a XL वेरिएंट में 3,700mAh क्षमता की बैटरी मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक Pixel 3a की कीमत 399 अमरीकी डॉलर (लगभग 27 हजार 700 रुपए) व Pixel 3a XL को 479 अमरीकी डॉलर (लगभग 33 हजार रुपए) के आसपास हो सकती है।
 

Created On :   7 May 2019 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story