comScore

लवरात्रि: अदालत ने दिया पुलिस को सलमान खान के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश

September 12th, 2018 21:06 IST
लवरात्रि: अदालत ने दिया पुलिस को सलमान खान के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश

हाईलाइट

  • सलमान के होम प्रोडक्शन में बन रही लवरात्री रिलीज से पहले ही विवादों के घेरे में घिर चुकी है।
  • मुजफ्फरपुर के एक अदालत ने सलमान खान के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है।
  • मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट में इस फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की गई थी।

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरपुर। सलमान के होम प्रोडक्शन में बन रही लवरात्रि रिलीज से पहले ही विवादों के घेरे में आ चुकी है। बुधवार को मुजफ्फरपुर की एक अदालत ने फिल्म के प्रोड्यूसर सलमान खान और फिल्म के अन्य कलाकारों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही सलमान पर हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप भी लगा है।

6 सितंबर को वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुजफ्फरपुर सीजीएम कोर्ट में इस फिल्म के खिलाफ याचिका दायर की थी। इस याचिका में उन्होंने लिखा, 'इस तरह की फिल्म हिन्दू समाज को नीचा दिखाने के लिए बनाई गई है। सलमान खान ने इस फिल्म के जरिए उस वक्त हिंदू भावना को उस ठेस पहुंचाया है, जब नवरात्रि  जैसा त्यौहार शुरू होने वाला है। इस फिल्म में भरपूर अशलीलता का भी प्रदर्शन किया गया है। फिल्म के सभी अभियुक्त गण इस कार्य में शामिल हैं।'

इस मामले की सुनवाई मुजफ्फरपुर के सब डिविजनल जुडिशियल मजिस्ट्रेट शैलेन्द्र राय ने की। सुनवाई के बाद राय ने मीथानपुर पुलिस स्टेशन को सलमान के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया। एक रिपोर्ट के अनुसार अभियुक्तों के खिलाफ इंडियन पीनल कोड के सेक्शन 295 (injuring or defiling place of worship), सेक्शन 298 (uttering words with deliberate intent to hurt religious sentiments) समेत कुल पांच सेक्शन के तहत शिकायत दर्ज की गई है।

बता दें कि इससे पहले भी इस फिल्म के खिलाफ हिंदू संगठनों ने काफी विरोध किया था। यूपी के आगरा जिले में एक हिंदूवादी संगठन के नेता ने ऐलान किया था कि सलमान खान को पीटने वाले को पांच लाख रुपए मिलेंगे। 'हिन्दू ही आगे' नाम के संगठन ने आगरा में सलमान के बहनोई की फिल्म 'लवरात्र‍ि' के पोस्टर जलाए और विरोध में नारेबाजी भी की। इस फिल्म से सलमान खान बहनोई आयुष शर्मा को लॉन्च कर रहे हैं। फिल्म 'लवरात्र‍ि' 5 अक्टूबर को रिलीज हो रही है।

कमेंट करें
k291T