सत्ता का नशा : बीजेपी विधायक बैठे डीएम की कुर्सी पर, फोटो वायरल

Bihar minister visits District Magistrates office and sits on his chair
सत्ता का नशा : बीजेपी विधायक बैठे डीएम की कुर्सी पर, फोटो वायरल
सत्ता का नशा : बीजेपी विधायक बैठे डीएम की कुर्सी पर, फोटो वायरल

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में बीजेपी विधायक के सत्ता का नशा सिर चढ़कर बोल रहा है। ये हम नहीं बल्कि एक सेल्फी कह रही है। आपकों बता दें कि शेखपुरा जिलाध्यक्ष संजीत प्रभाकर ने एक सेल्फी फेसबुक पर शेयर की है। इस तस्वीर में बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा जिलाधिकारी के चेंबर में उनकी ही कुर्सी पर बैठे हैं। 

दरअसल शेखपुरा पहुंचे श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद जिलाधिकारी से मिलने के लिए उनके चेंबर में पहुंचे। मंत्री महोदय के आते ही जिलाअधिकारी उनकी अगुवाई में कुछ मंगवाने के लिए अपने दफ़्तर से बाहर गए और जब वापस लौटे तो देखा मंत्री महोदय उनकी कुर्सी पर बैठे हैं। अब जिलाअधिकारी क्या करें वो चुपचाप से बगल की कुर्सी पर बैठ गए। इसके बाद वहां मौजूद भाजपा के एक कार्यकर्ता ने सेल्फी ली जो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। जिसके बाद नीतीश कुमार के इस मंत्री पर जमकर निशाना साधा जा रहा है।


विपक्ष ने साधा मंत्री पर निशाना


तस्वीर के सामने आते ही आम लोगों के साथ-साथ कई राजनैतिक दल के कार्यकर्ता इसे असंवैधानिक करार दे रहे हैं। राजद के पूर्व जिलाध्यक्ष राजनीति प्रसाद सिंह ने कहा कि पद की मर्यादा कुर्सी की मर्यादा से जुड़ी रहती है। लोकतंत्र में मंत्री एक बड़ी हस्ती होती है। लेकिन, जहां तक मर्यादा का सवाल है, तो उन्हें भी अपने दायरे का पालन करना चाहिए। डीएम की कुर्सी पर बैठे मंत्री ने लोकतंत्र के साथ-साथ अपनी मर्यादा का उन्होंने खुद मजाक उड़ाया है। उन्होंने कहा कि डीएम ने मर्यादा का पालन करते हुए अपनी कुर्सी छोड़ी और प्रोटोकॉल के अनुसार मंत्री के बैठने के बाद ही जिलाधिकारी बैठते हैं। परंतु, किसको कहां बैठना चाहिए यह मंत्री एवं जिलाधिकारी को अच्छी तरह समझना चाहिए। 

वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने इस मामले में पर चुटकी लेते हुए एक ट्वीट किया है कि, "हारे हुए लोगों को सता मिली है तो सिर चकराया हुआ है।बिहार मे इनका इतना मन बढ़ा हुआ है कि राज्यपाल से मिलेंगे तो उनकी कुर्सी पर भी बैठ जायेंगे।"

मामले को तूल ना दे- डीएम
इधर, जिलाधिकारी दिनेश कुमार ने शुक्रवार को इस मामले में कहा कि प्रोटोकॉल में मंत्री बहुत ऊपर होते हैं। ऐसे में इस मामले को तूल देना उचित नहीं है।
 

Created On :   9 Sep 2017 5:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story