बिहार: नवादा में एक दलित वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या, फोड़ी आंख

Bihar The cruelty beaten to a Dalit elderly in Nawada death
बिहार: नवादा में एक दलित वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या, फोड़ी आंख
बिहार: नवादा में एक दलित वृद्ध की पीट-पीट कर हत्या, फोड़ी आंख

डिजिटल डेस्क, नवादा। बिहार के नवादा में एक दलित बुजुर्ग की निर्मम तरीके से हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना रजौली से जुड़ी हुई है। जहां थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव में अपराधियों ने 60 वर्षीय दलित भुवनेश्वर मांझी को लाठी-डंडों से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। अपराधियों ने दलित बुजुर्ग की पहले आंखें फोड़ दी और फिर सरेआम लाठी-डंडे से इतना पीटा की मौत हो गई। बीते दो दिनों के भीतर नवादा में यह ऐसी दूसरी घटना है। 

 

आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

इससे पहले दो दिन पूर्व ही जिला में एक और दलित की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गयी थीं। फिलहाल घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस घटना के अनुसंधान में जुट गयी है। बुजुर्ग के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ ही घटना की जांच की जा रही है। घटना को लेकर इलाके के लोगों में आक्रोश है, लोग सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

 

दो दिन पहले भी हुई ऐसी घटना

बता दें कि इस घटना से दो दिन पहले हुई घटना में भी एक दलित की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई थी। नवादा के राजन पंचायत की तारन गांव के भागलपुर महादलित टोले पर होली की शाम दबंगों ने कहर ढाया। टिटहियांटांड के दबंगों ने गांव पर हमला कर लाठी-डंडे व रॉड से कई महिला-पुरुषों की जमकर पिटाई कर दी। जिसमें राजो राजवंशी नामक व्यक्ति की मौत हो गई। उस घटना के आरोपित अभी तक पुलिस पकड़ से दूर हैं। घटना का कारण महिलाओं से छेड़छाड़ व शराब के धंधे का विरोध करना बताया जा रहा है। 

 

दलित समाज इन घटनाओं से आक्रोशित है, लगातार दो घटनाओं से गांव के लोग दहशत में हैं। इस तरह की घटनाओं से साफ है कि जिले में पुलिस प्रशासन लचर है।

Created On :   4 March 2018 6:50 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story