पाकिस्तान से निपटने के लिए सेना प्रमुख का नया प्लान

bipin rawat said Scope To Ramp Up Heat On Pak For Cross Border Terror 
पाकिस्तान से निपटने के लिए सेना प्रमुख का नया प्लान
पाकिस्तान से निपटने के लिए सेना प्रमुख का नया प्लान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के सफाए के लिए सेना का ऑपरेशन जारी रहेगा। सेना प्रमुख की चेतावनी के बाद पाकिस्तान ने गीदड़भभकी देनी शुरू कर दी। इस बीच, रविवार को एक विशेष साक्षात्कार में सेना प्रमुख ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में मौजूद सशस्त्र बल वर्तमान स्थिति में ही बने नहीं रह सकते हैं, उन्हें हालात का सामना करने के लिए नई रणनीति और युद्ध-नीति विकसित करने की जरूरत है

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले भी सेना प्रमुख ने चीन और पाकिस्तान से घुसपैठ की कोशिशों पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। रविवार को सेना प्रमुख ने कहा कि उनके पद संभालने के एक साल आज हालात पहले से बेहतर हुए हैं। पाकिस्तान से आतंकवाद पर अंकुश लगाने के लिए उन्होंने दबाव बनाने पर जोर दिया। उन्होंने साफ संकेत दिया कि सेना आतंकवाद से सख्ती से निपटने की अपनी नीति पर चलती रहेगी।

जनरल रावत ने कहा, "राजनीतिक पहल और दूसरे सभी उपाय साथ-साथ चलने चाहिए और जब हम सभी मिलकर काम करेंगे तभी कश्मीर में शांति की स्थापना की जा सकती है। हमें राजनीतिक-सैन्य अप्रोच अपनाने की जरूरत है।"

उल्लेखनीय है कि हाल में आर्मी चीफ ने कहा था कि पाकिस्तान में आतंकवादी केवल इस्तेमाल करके फेंकने की चीज हैं। जनरल रावत ने बताया कि कुछ स्थानीय युवाओं को कट्टरता के रास्ते पर ले जाने की कोशिश हो रही है और वे आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे हैं। इससे निपटने के लिए सेना आतंकी सगठनों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही है। जनरल रावत ने कहा, "कश्मीर मसले को सुलझाने के तंत्र का सेना केवल एक हिस्सा है। हमारा मकसद आतंकियों को रोकना और कट्टरपंथ के रास्ते जा रहे लोगों को बचाकर शांति के रास्ते पर लाना है।" 

 

Created On :   14 Jan 2018 12:05 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story