सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं-बिपिन रावत

bipin rawat says kashmir conditions are better now
सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं-बिपिन रावत
सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं-बिपिन रावत

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को वाराणसी दौरे के दौरान अपने परिवार के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव की पूजा की। जब वह मंदिर से बाहर आए तो उन्होंने मीडिया को कहा कि, "मंदिर में मैंने अपने सेना के जवानों और सीमा के बचाव और सुरक्षा के लिए दुआ मांगी है"।

मीडिया से बात करते हुए बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के हालातों को पहले से सुधरा हुआ बताया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है साथ ही उन्होंने कहा कि आर्मी, बीएसएफ, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर काम करेगी। ताकि आतंकवाद को खत्म किया जा सके। 

हालांकि, उन्होंने कश्मीर समस्या पर यह भी कहा कि रातों-रात बदलाव नहीं किया जा सकता। सरकार,सुरक्षा एजेंसिया और राज्य प्रशासन हर कोशिश कर रहे है और इसी तरह साथ मिलकर काम किया तो चीजों में बदलाव जरूर आएगा। उन्होंने कहा कि कश्मीर की हर मूवमेंट पर सेना अलर्ट है।

सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं
बिपिन ने आगे कहा कि सेना के पास हथियारों की कोई कमी नहीं है, बल्कि हम अब हथियारों के आधुनिकीकरण पर काम कर रहे हैं। रावत ने कहा कि उनकी ओर से कोशिश की जा रही है कि आर्मी में नई तकनीकों का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा हो सके। मीडिया ने उनसे फिल्ड मार्शल केएम कारिप्पा को भारत रत्न दिए जाने वाले सवाल पूछे उन पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ये फैसला सरकार का है कि किसे कौन-सा पुरस्कार देना है और जो भी फैसला सरकार द्वारा लिया जाएगा वह हमें स्वीकार होगा।

गौरतलब है कि बिपिन रावत गुरुवार को वाराणसी पहुंचे थे। शाम को पत्नी के साथ बजड़े पर सवार होकर उन्होंने गंगा घाटों की अलौकिक छटा निहारी। दशाश्वमेध घाट के सामने बजड़े को रोक कर उन्होंने गंगा आरती देखी और दीपदान भी किया।

Created On :   10 Nov 2017 6:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story