31 का हुआ 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', बर्थडे पर जानिए वरुण धवन की कुछ खास बातें

birthday special: know intresting facts about actor varun dhavan
31 का हुआ 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', बर्थडे पर जानिए वरुण धवन की कुछ खास बातें
31 का हुआ 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर', बर्थडे पर जानिए वरुण धवन की कुछ खास बातें


डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड के चुलबुले एक्टर के रूप में मशहूर एक्टर वरुण धवन आज 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" से अपने करियर की शुरुआत करने वाले वरुण आज सक्सेस का फॉर्मूला बन गए हैं, लगातार तीन हिट फिल्में देने के बाद वरुण ने फिल्मी दुनिया में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। इतना ही नहीं वरुण का नाम उन चंद स्टार्स में शामिल है जिन्होंने अब तक एक भी फ्लॉप फिल्म नहीं दी है। डायरेक्टर डेविड धवन के बेटे होने के साथ ही उन पर एक सक्सेसफुल एक्टर बनने का काफी प्रेशर था। जिसे उन्होंने काफी बेहतर ढंग से उठाया। 

वरुण धवन को बॉलीवुड में एंट्री पाने के लिए आम लोगों की तरह स्ट्रगल नहीं करना पड़ा। फिल्मी परिवार से आने वाले वरुण को फिल्म तो आसानी से मिल गई, लेकिन लगातार हिट पर हिट फिल्में देना उनकी अदाकारी और कड़ी मेहनत का नतीजा रही है।

वरुण ने साल 2012 में फिल्ममेकर करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ दी ईयर’ से हिंदी सिनेमा में अपना डेब्यू किया। इस फिल्म के बाद से पिछले 6 सालों में उन्होंने जितनी भी फिल्में की वो सभी बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं। पिछले साल वो फिल्म "जुड़वा 2" की शूटिंग कर रहे थे और इस बार मल्टी स्टारर फिल्म "कलंक" की शूटिंग में बिजी हैं।

 

varun dhawan birthday के लिए इमेज परिणाम

 

कैसे स्टूडेंट थे वरुण?

वरुण धवन ने शुरुआती पढ़ाई मुंबई के बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की। वो पढ़ाई में काफी तेज थे। वरुण ने दसवीं क्लास में 82 प्रतिशत अंक हासिल किए थे। बाद में वरुण धवन ने इंग्लैड के नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी से बिजनेस मैनेजमेंट में ग्रेजुएशन किया।

पहली ही फिल्म से छा गए वरुण

वरुण धवन अपने पहली ही फिल्म "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" में कॉलेज स्टूडेंट के किरदार में नजर आए। इस फिल्म में उनके चॉकलेटी लुक ने दर्शकों को अपना दीवाना बना डाला।  पहली फिल्म के लिए उन्हें फेवरेट मेल डेब्यू कैटेगरी में लायंस गोल्ड अवॉर्ड्स से नवाजा गया। बाद में "मैं तेरा हीरो" और "हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां" जैसी बहुचर्चित फिल्मों ने उनके स्टारडम में चार चांद लगा दिए।

 

varun dhawan family के लिए इमेज परिणाम

 

"बदलापुर" से बदली इमेज

वरुण धवन एक लोकप्रिय अभिनेता तो बन चुके थे, लेकिन समीक्षकों की नजरों में डेविड धवन का ये बेटा सिर्फ एक हंसी मजाक और कॉमेडी करने वाला हीरो मात्र बनकर रह गया था, जिसकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तो चलती थीं, लेकिन समीक्षकों की नजरों में अदाकारी के मामले में वरुण जीरो ही साबित हो रहे थे। बचपन में वरुण धवन रेसलर बनना चाहते थे। डब्ल्यू डब्ल्यू ई के दिग्गज रेसलर द रॉक (ड्वेन जॉनसन) उनके पसंदीदा रेसलर हैं।

तभी साल 2015 में निर्देशक श्रीराम राघवन की फिल्म "बदलापुर" में वरुण धवन नजर आए। इस फिल्म में वरुण ने अपने चॉकलेटी हीरो के नकाब को उतार फेंका और समीक्षकों की नजरों में भी अपनी अदाकारी साबित की। कॉमेडी करते करते अचानक वरुण अपनी बीवी की मौत का बदला लेने लगे। इस फिल्म में उनकी सीरीयस एक्टिंग से उनके फैंस भी चौंक उठे।

 

संबंधित इमेज

 

अक्टूबर में फिर दिखा वरुण का सीरियस अवतार

हाल ही में 13 अप्रैल को दिग्गज निर्देशक शूजित सरकार की फिल्म "अक्टूबर" बड़े परदे पर रिलीज हुई। इस फिल्म में वरुण धवन और न्यू-कमर बनिता संधू ने मुख्य भूमिका निभाई। "अक्टूबर" में वरुण की अदाकारी को देखकर फिल्म समीक्षक भी हैरत में पड़ गए।

 

varun dhawan in october के लिए इमेज परिणाम

 

कॉमेडी में कोई नहीं वरुण का सानी

वरुण की पिछली दो फिल्में "बद्रीनाथ की दुल्हनियां" और "जुड़वा 2" कॉमेडी फिल्में थीं। इन दोनों फिल्मों में वरुण ने वही सब किया जो वो अपने डेब्यू के बाद से करते आ रहे थे। ऐसे में अचानक "अक्टूबर" जैसी गंभीर फिल्म करना और उसमें भी खुद को साबित करना कोई आसान काम नहीं था लेकिन वरुण ने दिखाया कि वो इस इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी की वजह से टिके हैं।

वरुण धवन ने कुछ फिल्मों ने अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से लोगों को हंसाया है तो वहीं कई फिल्मों में सीरियस रोल करके लोगों को अपने अभिनय का मुरीद बना लिया। फिल्म मैं तेरा हीरो में वरुण जहां कॉमेडियन के तौर पर दिखे वहीं वरुण फिल्म बदलापुर में काफी सीरियस नजर आए।

 

संबंधित इमेज

 

आने वाली फिल्मों से भी है उम्मीदें

वरुण धवन फिलहाल कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं लेकिन फिल्म "सुई धागा: मेड इन इंडिया" और "कलंक" से उनके फैंस को काफी उम्मीदे हैं. "सुई धागा" का निर्देशन शरत कटारिया कर रहे हैं। इस फिल्म में वरुण अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साख नजर आएंगे। फिल्म की शुरुआती तस्वीरों से लोगों को उम्मीद है कि एक बार फिर वरुण उनके लिए कुछ अलग लेकर आएंगे।

 

varun dhawan on set के लिए इमेज परिणाम

 

बिजी शेड्यूल के चलते नहीं सेलिब्रेट कर पाएंगे अपना बर्थडे

इस बार वरुण धवन अपने बर्थ डे पर कोई सेलीब्रेशन नहीं कर पाएंगे। दरअसल वरुण अपने जन्मदिन के मौके पर इस बार अपनी फिल्म कलंक की शूटिंग में व्यस्त रहेंगे। पिछली बार भी वरुण अपनी शूटिंग को लेकर लंदन में व्यस्त थे और करीब दो साल से अपना जन्मदिन नहीं मना पा रहे हैं।

वरुण अब तक लगभग 13 फिल्मों में काम किया है जिनमें से कुछ फिल्मे काफी हिट साबित हुई हैं। वरुण ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर, जुड़वा 2, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, मैं तेरा हीरो, दिलवाले, बदलापुर, हंप्टी शर्मा की दल्हनिया और एबीसीडी 2 जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। अब अपनी अपकमिंग फिल्म सुई धागा और कलंक को लेकर थोड़ा बिजी हैं। 

Created On :   24 April 2018 7:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story