comScore

कर्नाटक: मुस्लिम इलाके में जुलूस निकालने गए BJP, RSS के लोगों पर चली लाठियां

February 01st, 2018 11:18 IST
कर्नाटक: मुस्लिम इलाके में जुलूस निकालने गए BJP, RSS के लोगों पर चली लाठियां

डिजिटल डेस्क, बिदर। कर्नाटक के बिदर में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। बीजेपी और आरएसएस के लोग मुस्लिम इलाके में जुलूस निकालने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के लाठीचार्ज में बीजेपी और आरएसएस के 10 प्रदर्शनकारी घायल हो गए। बता दें कि इलाके में बीती 28 जनवरी को कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती की हत्या कर दी गई थी। जिसके विरोध में प्रदर्शनकारी मुस्लिम इलाके से जुलूस निकाल रहे थे। 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इस जुलूस की अगवानी स्थानीय सांसद भगवंत खुबा कर रहे थे, लेकिन जैसे ही पुलिस को इस बात की सूचना मिली उन्होंने पहले कस्बे के अंबेडकर सर्किल में प्रदर्शन करने की अनुमति दी। इसके बाद भी जब प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन दिया और फिर गुटों में बंटकर पुराने बिदर इलाके में जुलूस निकाला तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस के मुताबिक जिले के भालकी तालुक की एक युवती को उसके प्रेमी द्वारा ठुकराए जाने के बाद हत्या कर दी गई। जिसका तेजी से विरोध किया जा रहा है।

हत्या के विरोध में हो रहा था प्रदर्शन

इस हत्या का आरोप 24 वर्षीय युवक शमसुद्दीन पर है। हालांकि शमसुद्दीन ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। प्रदर्शनकारियों ने डिप्टी कमिशनर को ज्ञापन सौंपकर युवती के घरवालों को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने की बात की। इसके साथ ही इस मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने मुस्लिम इलाके से जुलूस निकालने की मांग की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था। स्थानीय नेताओं ने कहा कि अगर जुलूस निकलता तो चीजें हाथ से निकल सकती थीं। 


 

कुछ नेता हुए गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि उन्होंने मामले को काबू में लाने के लिए कुछ नेताओं को गिरफ्तार किया और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए उन पर लाठियां चलाईं। पुलिस के लाठीचार्ज के बाद से इलाके में तनाव बना हुआ है। मुस्लिम इलाके में से बीजेपी और आरएसएस के जुलूस निकालने को लेकर पुलिस इसे काफी संवेदनशील मान रही है।  

कमेंट करें
2cX8T