कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। सूची में बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा का भी नाम शामिल है। येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से चुनाव में उतरेंगे। दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी ने पहली सूची जारी की है।

 

 


केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक
रविवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक हुई। चुनाव समिति की बैठक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई और नेता शामिल थे। बैठक में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 2019 के आम चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा, दलित असंतोष, एनडीए के कुछ सहयोगी दलों के तीखे तेवरों समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा की गई। 

12 मई को मतदान
बता दें कि कर्नाटक चुनाव में अब सिर्फ 1 महीने का ही वक्त बचा है। कर्नाटक में 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी। चुनाव में ईवीएम मशीनों के साथ VVPAT भी लगी होगी। इससे पहले दोनों दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर रहे हैं। दोनों दलों के नेता सोशल मीडिया पर एक दूसरे पर हमलावर हैं। कर्नाटक राज्य में 224 विधानसभा सीटे हैं। वर्तमान में सत्तारूढ़ कांग्रेस के पास 122 सीटें हैं, जबकि बीजेपी के पास 43 और जेडीएस के पास 37 सीटें हैं। बीजेपी ने चुनावों में 150 सीटों का लक्ष्य तय किया है। 5 सालों बाद सत्ता में वापसी की कोशिश बीजेपी कर रही है।

Created On :   8 April 2018 6:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story