भाजपा का बंगाल बंद: बसों में तोड़फोड़ और आगजनी, 24 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार

BJP called 12 hour bandh for Student killing in West Bengal
भाजपा का बंगाल बंद: बसों में तोड़फोड़ और आगजनी, 24 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
भाजपा का बंगाल बंद: बसों में तोड़फोड़ और आगजनी, 24 प्रदर्शनकारी गिरफ्तार
हाईलाइट
  • इस्लामपुर के दारीभीत गांव में ITI के छात्र राजेश सरकार और तृतीय वर्ष के कॉलेज छात्र तपस बर्मन की गई थी हत्या
  • छात्रों की मौत के विरोध में बीजेपी का बंगाल बंद
  • भाजपा प्रदर्शनकारियों ने बसों में लगाई आग
  • कई जगह ट्रेनें रोकी

डिजिटल डेस्क, कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों ने मिदनापुर में एक सरकारी बस में तोड़फोड़ करने के साथ ही उसे आग के हवाला कर दिया है। बुधवार सुबह ही पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के नादनघाट क्षेत्र में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोक कर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने 24 प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तार भी किया है। बता दें कि पिछले सप्ताह पुलिस फायरिंग के दौरान छात्रों की मौत के विरोध में भाजपा ने आज 12 घंटे के लिए बंगाल बंद का आह्वान किया है। बीजेपी के बंद को देखते हुए राज्य सरकार ने सुरक्षा के बंदोबस्त पुख्ता कर दिए हैं।

गौरतलब है कि उत्तरी दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर के दारीभीत गांव में ITI के छात्र राजेश सरकार और तृतीय वर्ष के कॉलेज छात्र तपस बर्मन की मौत के विरोध में बीजेपी ने बुधवार को 12-घंटे का बंगाल बंद का आह्वान किया है। विपक्षी कांग्रेस और माकपा भी इस्लामपुर में दो छात्रों की हत्या का विरोध कर रही हैं, लेकिन उन्होंने बंद का समर्थन नहीं किया। दोनों पार्टियां भाजपा और तृणमूल पर इस घटना को लेकर राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कराने का आरोप लगा रही है। 

 

बसों में तोड़फोड
बंगाल बंद के दौरान भाजपा कार्यकर्ता सुबह से जमकर प्रदर्शन कर रहे है। इस दौरान उन्होंने सरकारी बसों में जमकर तोड़फोड़ की है। एक बस को आग के हवाले भी किया है। कूचबिहार में बंद समर्थकों ने सरकारी बसों को तोड़ दिया। कई जगह ट्रेनें रोक दी गई हैं, साथ ही सरकारी बसों में आग लगा लगाने के साथ ही कई सड़क मार्गों पर जाम लगा दिया है।

ममता ने लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया
बीजेपी के बंगाल बंद को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष का कहना है कि, ममता सरकार से लोग पूरी तरह से परेशान हो चुके है। हम यहां शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे, लेकिन तृणमूल के गुंडे बंद के दौरान कुछ गड़बड़ करने की कोशिश करेंगे तो इसके नतीजे भुगतने के लिए ममता सरकार तैयार रहे। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा के अनुसार, राज्य सरकार ने लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया है। इसी के खिलाफ हमने बंद बुलाया है, हमें लोगों को समर्थन मिल रहा है।

बंद के बाद भी चलेंगी सरकारी बसें
बीजेपी के बंद को लेकर तृणमूल के महासचिव पार्थ चटर्जी ने कहा कि सरकारें बसें चलेंगी। उन्होंने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों और निजी शिक्षण संस्थानों से आग्रह किया कि वे बुधवार को सामान्य रूप से अपनी गतिविधियां संचालित करें। हमारी सरकार ने बंद को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था और शांति बनाए रखने के पूरे इंतजाम किए है। 

 

Created On :   26 Sep 2018 3:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story