अमित शाह की फिसली जुबान, येदियुरप्पा सरकार को भ्रष्टाचार में No.1 बताया

अमित शाह की फिसली जुबान, येदियुरप्पा सरकार को भ्रष्टाचार में No.1 बताया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के दो दिनों के दौरे पर पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमित शाह ने कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कर्नाटक में किसानों की आत्महत्या के लिए सिद्धारमैया सरकार को जिम्मेदार ठहराया। इस दौरान अमित शाह सिद्धारमैया सरकार को घेरते-घेरते अपनी ही पार्टी के सीएम कैंडिडेट बीएस येदियुरप्पा को घेर बैठे। कॉन्फ्रेंस में शाह की जुबान फिसल गई और सिद्धारमैया की जगह येदियुरप्पा सरकार को भ्रष्टाचार में नंबर-1 सरकार बता दिया। इसके बाद कांग्रेस ने अमित शाह की ये बात सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदन ने भी शेयर किया।

अमित शाह ने क्या कहा?

दरअसल, अमित शाह ने सिद्धारमैया सरकार को घेरने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई। इसमें शाह सिद्धारमैया सरकार की नाकामियां और भ्रष्टाचार को गिना रहे थे। तभी शाह ने कहा कि "मैं भ्रष्टाचार को लेकर डिटेल में नहीं जाना चाहता, लेकिन हाल में एक जज ने टिप्पणी की है जो मैं आपको बताऊंगा। सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज ने कहा कि भ्रष्टाचार के लिए अगर स्पर्धा कर ली जाए तो येदियुरप्पा सरकार को भ्रष्टाचार में नंबर-1 का अवॉर्ड देना पड़ेगा।" असल में अमित शाह सिद्धारमैया सरकार का नाम लेना चाह रहे थे, लेकिन जुबान फिसली तो येदियुरप्पा का नाम निकल गया।

 

 

 



बगल में बैठे नेता ने दिलाया याद

खास बात ये है कि अमित शाह जब ये बात बोल रहे थे तब उनके राइट साइड में बीएस येदियुरप्पा बैठे हुए थे और लेफ्ट साइड में पार्टी के ही एक नेता बैठे हुए थे। अमित शाह की बात सब ध्यान से सुन रहे थे, लेकिन जैसे ही शाह के मुंह से सिद्धारमैया की जगह येदियुरप्पा का नाम निकला तो लेफ्ट साइड में बैठे एक नेता ने शाह को इस गलती के बारे में बताया। उन्होंने शाह के कान में अपनी गलती ठीक करने को कहा। जिसके बाद अमित शाह ने गलती ठीक करते हुए कि "अरे....सिद्धारमैया सरकार को भ्रष्टाचार के लिए नंबर-1 का अवॉर्ड देना पड़ेगा।"

राहुल ने कहा- बीजेपी अध्यक्ष ने हमें दिया गिफ्ट

 

 

 



पहले भी हो चुकी है शाह से ऐसी गलती

ये कोई पहली बार नहीं है जब अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सिद्धारमैया की जगह येदियुरप्पा का नाम लिया हो। इससे पहले भी एक बार सिद्धारमैया सरकार की गलतियां गिनाते-गिनाते शाह ने सिद्धारमैया की जगह येदियुरप्पा का नाम ले लिया था। तब भी बगल में बैठे एक नेता ने उन्हें याद दिलाया था, जिसके बाद उन्होंने अपनी गलती सुधारी थी।

 

 

 



दो दिन के दौरे पर निकले हैं शाह

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह दो दिन के दौरे पर कर्नाटक पहुंचे हैं। मंगलवार को उनके दौरे का आखिरी दिन है। अपने दौरे की शुरुआत शाह ने लिंगायतों के मठ सिद्धगंगा के दर्शन से की। इस दौरान उन्होंने संत श्री श्री श्री शिवकुमार स्वामीजी से आशीर्वाद लेंगे। दौरे के आखिरी दिन शाह मदारा चैन्नैया मठ जाएंगे, जो दलितों से जुड़ा हुआ है। इस दौरे के जरिए शाह लिंगायतों और दलित वोटों को साधने की कोशिश करेंगे।

कर्नाटक में कब है चुनाव?

मंगलवार को इलेक्शन कमीशन ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया। कर्नाटक की 224 सीटों के लिए 12 मई को वोटिंग होगी, जबकि 15 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे। इलेक्शन कमीशन ने बताया कि 17 से 24 अप्रैल तक नॉमिनेशन भरे जाएंगे। 27 अप्रैल तक नॉमिनेशन वापस लिया जा सकेगा।

Created On :   27 March 2018 8:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story