कर्नाटक के रण में बीजेपी ने उतारे 40 स्टार प्रचारक, कांग्रेस की सूची में अखिलेश और तेजस्वी भी

BJP, Congress released star campaigners list for Karnataka elections
कर्नाटक के रण में बीजेपी ने उतारे 40 स्टार प्रचारक, कांग्रेस की सूची में अखिलेश और तेजस्वी भी
कर्नाटक के रण में बीजेपी ने उतारे 40 स्टार प्रचारक, कांग्रेस की सूची में अखिलेश और तेजस्वी भी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बीजेपी और कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपने-अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने जहां कर्नाटक के चुनावी रण में अपने 40 सितारे उतारे हैं, वहीं कांग्रेस ने 22 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अन्य दलों के तीन नाम भी अपने स्टार प्रचारकों में शामिल किए हैं। इनमें NCP लीडर और पूर्व केन्द्रीय मंत्री शरद पंवार, SP लीडर और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और RJD लीडर और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शामिल हैं। लिस्ट में लिखा गया है कि इन तीनों नेताओं से कांग्रेस पार्टी कर्नाटक चुनाव में प्रचार के लिए चर्चा करेगी।

बीजेपी के 40 स्टार प्रचारक
बीजेपी के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, देवेंद्र फडणवीस, रविशंकर प्रसाद, स्मृति इरानी, नितिन गडकरी, अनंत कुमार, निर्मला सीतारमण, बी एस येदुयुरप्पा, सदानंद गौड़ा, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल और कई अन्य नेता शामिल हैं।

कांग्रेस के 22 स्टार प्रचारक
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में कई बड़े नेताओं के नाम शामिल है। इसमें गुलाम नबी आजाद, सुशील कुमार शिंदे, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू, चिरंजीवी, अशोक चव्हाण, मोहम्मद अजरूद्दीन, अशोक गेहलोत, एक्ट्रेस खुशबू और नगमा, प्रिया दत्त, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुष्मिता देव, रेणुका चौधरी, रणदीप सुरजेवाला, ओमान चांडी, अमित देशमुख, अमरिंदर सिंह, धीरज देशमुख, राज बब्बर, रमेश चीनीतल, शशि थरूर शामिल है। वहीं शरद पंवार, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव से कांग्रेस के लिए प्रचार करने की बात की जा रही है।



12 मई को है चुनाव

कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव है। यहां बीजेपी और कांग्रेस जोर-शोर से प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है। बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक ही चरण में सम्पन्न होंगे। यहां 15 मई को नतीजे आएंगे। मतदान के लिए कर्नाटक में 56 हजार पोलिंग स्‍टेशन बनाए जाएंगे।

Created On :   21 April 2018 5:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story