TMC का आरोप- बंगाल में दंगा भड़का रही बीजेपी

BJP create unrest in West Bangal : TMC
TMC का आरोप- बंगाल में दंगा भड़का रही बीजेपी
TMC का आरोप- बंगाल में दंगा भड़का रही बीजेपी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के 24 परगना जिले में फैले सांप्रदायिक तनाव के पीछे तृणमूल कांग्रेस ने BJP का हाथ बताया है। TMC का कहना है कि केन्द्र सरकार की मदद से राज्य की BJP इकाई दंगे को भड़काने का काम कर रही है।

रविवार को पार्टी सचिव पार्था चटर्जी ने TMC भवन में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि BJP बाहरी लोगों को बंगाल में लाकर हिंसा फैलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि BJP के द्वारा लोगों को भड़काया जा रहा है और धार्मिक सहिष्णुता को मिटाने की कोशिश की जा रही है।

चटर्जी ने कहा, 'हम यह देख रहे हैं कि राज्य में लगातार सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश की जा रही है। BJP की मदद से राज्य की सीमा से बाहरी लोग बंगाल में घुस रहे हैं और यहां के लोगों के बीच नफरत फैला रहे हैं।' पार्था ने आगे कहा कि टीएमसी इस षड़यंत्र का विरोध करती है। उन्होंने कहा कि पार्टी लोगों के बीच जाकर सांप्रदायिक सदभाव बनाए रखने का संदेश देगी।

उधर पश्चिम बंगाल लेफ्ट फ्रंट के चेयरमैन बिमान बोस ने कहा कि ममता सरकार इस हिंसा को रोकने में असमर्थ रही है। बोस ने कहा कि तनाव को खत्म करने के लिए लेफ्ट फ्रंट 12 जुलाई को शहर में एक शांति रैली आयोजित करेगा। गौरतलब है कि पिछले सोमवार फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट के चलते उत्तरी 24 परगना जिले के कुछ क्षेत्रों में हिंसा भड़क गई थी। बीते 6 दिनों से यहां तनाव जारी है। कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। शनिवार को दंगा प्रभावित क्षेत्रों में जबरन घुसने को लेकर BJP के तीन बड़े नेता मीनाक्षी लेखी, सत्यपाल सिंह और ओम माथुर समेत कई कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लिया गया था।

Created On :   9 July 2017 5:54 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story