हिन्दू आतंकवाद वाले बयान पर बीजेपी बोली- दिग्विजय को निलंबित करे कांग्रेस

BJP demands Digvijay Singh should be sacked  from the Party
हिन्दू आतंकवाद वाले बयान पर बीजेपी बोली- दिग्विजय को निलंबित करे कांग्रेस
हिन्दू आतंकवाद वाले बयान पर बीजेपी बोली- दिग्विजय को निलंबित करे कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के हिन्दू आतंकियों के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) से जुड़े होने वाले बयान को लेकर सियासत गर्माई हुई है। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने दिग्वजिय के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि ये बयान कांग्रेस के कोर एजेंडे को दिखाता है। बीजेपी ने कहा कि ये दुखद है कि दिग्विजय फिर से इस तरह के बयान दे रहे है। बीजेपी ने इसे गंभीर मामला बताते हुए दिग्विजय सिंह को पार्टी से बाहर करने की मांग की।

राहुल गांधी पर साधा निशाना
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, दिग्विजय सिंह ने करोड़ों हिन्दुओं पर उंगली उठाई है। उन्हें बदनाम कर दिया और उन्हें आतंकवादी कहा। पात्रा ने राहुल गांधी से पूछा कि वह हिन्दुओं को गंभीरता से क्यों नहीं लेते है। वहीं उन्होंने कहा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति पर उतर आई है। मध्य प्रदेश में चुनाव आ रहे हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस तरह का बयान कांग्रेस के कोर एजेंडे को दिखाता है।

 

 

फायदे के लिए हिन्दू आतंकवाद का जिक्र
पात्रा ने कहा कि कांग्रेस अपने फायदे के लिए हिंदू आतंकवाद का जिक्र बार-बार करती रही है। 2013 में तत्कालीन गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी की मौजूदगी में हिंदू आतंकवाद की बात कही थी। उस दौरान उन्होंने संघ पर आतंकी कैंप चलाने का आरोप भी लगाया था।

क्या कहा था दिग्विजय सिंह ने? 
मध्य प्रदेश के शाजापुर में शनिवार को हुए उपद्रव को लेकर शिवराज सरकार और RSS पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा था जितने भी हिंदू धर्म वाले आतंकी पकड़े गए, वो सब संघ के कार्यकर्ता रहे हैं। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथू राम गोडसे भी RSS का हिस्सा थे। उन्होंने कहा था कि RSS की विचारधारा नफरत फैलाती है और नफरत हिंसा की तरफ ले जाती है। नफरत आतंकवाद की ओर ले जाती है।

Created On :   20 Jun 2018 1:11 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story