comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Election 2019: पूर्वोत्तर में कांग्रेस के खिलाफ महागठबंधन, BJP के साथ आईं 7 पार्टियां

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 13th, 2019 22:21 IST

2.5k
0
0

News Highlights

  • पूर्वोत्तर राज्यों में कांग्रेस ने बीजेपी के साथ बनाया महागठबंधन
  • बीजेपी के साथ सात क्षेत्रीय पार्टियों लड़ेंगी चुनाव
  • पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से बीजेपी का महागठबंधन 22 सीटों पर जीत दर्ज करेगा- राम माधव


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से देश में बीजेपी पूर्वोत्तर राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए हर संभव प्रयास करती नजर आ रही है। पूर्वोत्तर राज्यों में बीजेपी ने महागठबंधन का सहारा लिया है। सत्ता पक्ष के साथ 7 विपक्षी पार्टी इस गठबंधन में शामिल हुई हैं। ये सभी पार्टियां बीजेपी के साथ मिलकर पूर्वोत्तर राज्य में लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।

बीजेपी महासचिव राम माधव ने दावा किया कि पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से बीजेपी का महागठबंधन 22 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। नेफ्यू रियो नेशनल डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) के अध्यक्ष हैं जबकि नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के अध्यक्ष कॉनराड संगमा हैं। 2014 के बाद पूर्वोत्तर में फतह के लिए बीजेपी ने पूर्वोत्तर लोकतांत्रिक गठबंधन (NIDA) का गठन किया और इसकी जिम्मेदारी हेमंत बिस्वा सरमा को दी।

बता दें कि राम माधव ने मंगलवार को कहा कि दिमापुर और गुवाहाटी में कई वरिष्ठ नेताओं नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो मणिपुर के मुख्यमंत्री बिरेन सिंह, अरुणाचल के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनवाल, मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा,और एनईडीए के संयोजक हेमंत बिस्वा सरमा के बीच लंबी बातचीत हुई और गठबंधन पर सहमति बनी। 

माधव ने बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को हराने के लिए बीजेपी, NPP, NDPP, असम गण परिषद (AGP) और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (BPF) असम, नागालैंड, मेघालय, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में साथ चुनाव लड़ेगी। त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव की तरह ही IPFT हमारे साथ है।  

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download