धनगर जाति की समस्याओं के प्रति भाजपा सरकार संवेदनशील : गडकरी

BJP government sensitive to Dhangar caste problems : Gadkari
धनगर जाति की समस्याओं के प्रति भाजपा सरकार संवेदनशील : गडकरी
धनगर जाति की समस्याओं के प्रति भाजपा सरकार संवेदनशील : गडकरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा सरकार धनगर जाति के लोगों की समस्याओं को लेकर संवेदनशील है। उन्होने कहा कि धनगर लोगों की कमाई में और मुनाफा हो, इसलिए सरकार ने भेड़-बकरियों का निर्यात करने का फैसला लेकर शुभारंभ भी कर दिया है। इसी तरह आगे भी धनगर जाति के लोगों के लिए रोजगार, शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराने के प्रति मोदी सरकार कटिबद्ध है।

राष्ट्रीय समाज पार्टी के प्रमुख एवं महाराष्ट्र के पशु संवर्धन मंत्री महादेव जानकर ने बुधवार को यहां अपनी पार्टी की स्थापना दिवस पर जनसभा का आयोजन किया गया था। इस मौके पर प्रमुख अतिथि के रुप में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि सरकार आदमी के बालों से अमीनो एसिड अलग कर उर्वरक तैयार करने पर विचार कर रही है, उसी तरह भेड़ के बालों का भी इसी काम के लिए प्रयोग किया जाएगा। महाराष्ट्र में इस तरह का एक प्रकल्प स्थापित करेंगे। इससे रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

इस दौरान गडकरी ने उपस्थित लोगों से उनकी अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए आगे भी भाजपा का साथ-सहयोग करने की अपील की। कार्यक्रम में मौजूद केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री हसंराज अहीर, सूक्ष्म व लघु उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह, महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे, सांसद डॉ विकास महात्मे, भाजपा सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने अपने भी अपने विचार व्यक्त किए। रासप द्वारा आयोजित जनसभा में महाराष्ट्र सहित उत्तरप्रदेश के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे।

Created On :   29 Aug 2018 3:28 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story