हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा- बीजेपी नेता खडसे की आय से अधिक संपत्ति मामले में क्या किया ?

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा- बीजेपी नेता खडसे की आय से अधिक संपत्ति मामले में क्या किया ?

डिजिटल डेस्क, मुंबई। BJP नेता व राज्य के पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से पर आय से अधिक संपत्ति मामले में मुंबई हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा है कि उसने खड़से पर आय से अधिक संपत्ति के आरोपों को लेकर क्या कदम उठाए हैं। मुंबई हाईकोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया की ओर से दायर PIL पर सुनवाई के दौरान यह सवाल किया।

जस्टिस एए सैयद व जस्टिस एमएस कर्णिक की बेंच ने सरकार से जानना चाहा कि उसने इस मामले में कौन से कदम उठाए हैं और कौन से कदम उठाए जाने वाले हैं? इससे पहले खड़से की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ वकील मिलिंद साठे ने कहा कि यह याचिका राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित है। इसमें लगाए गए आरोप निराधार हैं, इसलिए याचिका को खारिज कर दिया जाए। वहीं सरकारी वकील ने इस मामले में जवाब देने के लिए समय की मांग की।

एसआईटी गठन की मांग

याचिका में दावा किया गया है कि खड़से ने अपने राजनीतिक प्रभाव का इस्तेमाल करके 1000 करोड़ रुपए की संपत्ति इकट्ठा की है। याचिका में खड़से की अकूत संपत्ति की जांच के लिए SIT का गठन किए जाने की मांग की गई है।

अहम दस्तावेज भी सौंपे कोर्ट को

याचिका के साथ खड़से की संपत्ति को लेकर कई दस्तावेज जोड़े गए हैं। इसमें कहा गया है कि खुद को किसान बताने वाले खड़से कई बार मंत्री रहे हैं। इसके अलावा वे विपक्ष के नेता भी रहे हैं, इसलिए उन्होंने लोगों को तरह-तरह के ठेके दिलाने के नाम पर काफी कमाई की है।

Created On :   15 July 2017 5:49 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story