comScore

राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष बोले - 'औरतों के भेष में मीना बाजार जाता था अकबर, करता था रेप'


हाईलाइट

  • राजस्थान भाजपा प्रदेश मदनलाल सैनी मुगल शासक अकबर को लेकर दिया विवादित बयान
  • मीना बाजार में महिलाओं के साथ गलत काम करता था अकबर- सैनी
  • कांग्रेस पार्टी ने मदनलाल सैनी के बयान का विरोध किया

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने मुगल शासक अकबर को लेकर विवादित बयान दिया है। महाराणा प्रताप जंयती पर जयपुर में बीजेपी कार्यालय में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, 'वह औरतों के भेष में मीना बाजार जाता था और वहां महिलाओं के साथ रेप करता था' सैनी ने कहा, ''तो चरित्र देखना पड़ेगा कि महान कौन हो सकता है'' इस बीच कांग्रेस की प्रदेश प्रवक्ता अर्चना शर्मा ने इस बयान पर कहा है, ''उन्होंने जैसी भावनाएं व्यक्त की हैं वो बेहद निंदनीय हैं'' कांग्रेस पार्टी उनके इस बयान की आलोचना करती है। 

महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, किसी व्यक्ति की महानता को उसके चरित्र से आंका जाना चाहिए। सैनी ने कहा, ''अकबर ने मीना बाजार लगाया और मीना बाजार में सारे काम महिलाएं करती थीं'' अकबर औरत का वेश बनाकर वहां जाता था और वहां दुष्कर्म करता था’’ हालांकि सैनी ने बाद में कहा, ''दुष्कर्म से मेरा मतलब छेड़छाड़ है''

सैनी महाराणा प्रताप की जयंती पर अकबर पर और महाराणा प्रताप को लेकर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होने किरण देवी किस्सा सुनाया ।उन्होंने कहा, किरण देवी ने अकबर को पहचान लिया था। उन्होंने उसे जमीन पर पटक दिया और सीने पर कटार रख कर पूछा था कि तू कौन है? तभी अकबर ने जवाब दिया था कि हिंदुस्तान का बादशाह तुम्हारे कदमों के नीचे हैं। मुझे माफ कर दो। उसी दिन से मीना बाजार बंद हो गया।

सैनी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि महान वो होता है जो धर्म, संस्कृति और सम्मान के लिए संघर्ष करता है। जब हम महाराणा प्रताप की जीवनी पढ़ते हैं तो देखते हैं कि उन्होंने किसी की जमीन हथियाने के लिए कोई काम नहीं किया। महाराणा प्रताप ने उनकी अधीनता स्वीकार नहीं की, जिन्होंने इस देश पर आक्रमण किया था। जो इस देश को गुलाम बनाने आए थे, उनकी अधीनता महाराणा प्रताप ने स्वीकार नहीं की। इसलिए महाराणा प्रताप महान हैं। 

कमेंट करें
IDLcp