comScore
Dainik Bhaskar Hindi

उत्तर प्रदेश: चाकू गोदकर सरेआम की गई बीजेपी नेता की हत्या, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 04th, 2018 15:53 IST

2.4k
1
0
उत्तर प्रदेश: चाकू गोदकर सरेआम की गई बीजेपी नेता की हत्या, कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

News Highlights

  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी नेता की हत्या
  • रेलवे क्रांसिंग पर सरेआम की गई हत्या
  • बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मचाया हंगामा


डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीजेपी नेता का सरेआम मर्डर कर दिया गया। अमीनाबाद के रहने वाले प्रत्यूष मणि त्रिपाठी भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता थे। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि त्रिपाठी की जान को पहले से खतरा था। उन पर पहले भी जानलेवा हमला हुआ। जिसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस से की, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। 

बीजेपी नेता की सरेआम हत्या होने से नाराज कार्यकर्ताओं ने किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज ट्रॉमा सेंटर के बाहर जमकर हंगामा किया। कार्यकर्ताओं ने इस मामले में पुलिस की जल्द से जल्द कार्रवाई के साथ मुआवजे के तौर पर परिवार को 50 लाख रुपये दिए जाने की मांग की है। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया है कि इस मामले में पुलिस को पहले सतर्कता बरतनी चाहिए थी। चूंकि बीजेपी नेता त्रिपाठी पर पहले भी हमला किया जा चुका था, लेकिन उस समय कार्रवाई नहीं की गई थी। बीजेपी नेता ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी, तब उन्हें सुरक्षा भी मुहैया नहीं कराई गई। 

महानगर थाने के सीओ संतोष कुमार सिंह के मुताबिक उन्हें फोन के माध्यम से बादशाहनगर रेलवे क्रॉसिंग के पास एक व्यक्ति के एक्टिडेंट होने की सूचना मिली थी। जब पुलिस वहां पहुंची तब ट्रैक के पास त्रिपाठी का खून से सना शरीर मिला। पुलिस शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि त्रिपाठी के करीबीयों द्वारा बताए गए नाम के आधार पर पुलिस हत्यारों को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें