अंतिम संस्कार के बाद देर रात पहुंचे BJP नेता, शहीद के परिवार ने लगाई फटकार

BJP Leader reached the house of martyr after funeral
अंतिम संस्कार के बाद देर रात पहुंचे BJP नेता, शहीद के परिवार ने लगाई फटकार
अंतिम संस्कार के बाद देर रात पहुंचे BJP नेता, शहीद के परिवार ने लगाई फटकार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान पिंटू कुमार के घर पहुंचे भाजपा नेताओं को फटकार सुननी पड़ी। अंतिम संस्कार होने के बाद पहुंचे मंत्री को शहीद के परिवारों ने खरी-खोटी सुनाई।

दरअसल, बिहार के बेगूसराय में रहने वाले सीआरपीएफ जवान पिंटू कुमार का पार्थिव शरीर 3 फरवरी को बिहार की राजधानी पटना के एयरपोर्ट पर लाया गया था, जहां उन्हें श्रद्धांजलि देने सरकार का कोई भी मंत्री नहीं पहुंचा थे, यहां सिर्फ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा पहुंचे थे। यहां से शव को उनके पैतृक गांव बेगूसराय भेजा गया। 

अंतिम संस्कार होने के बाद देर रात भाजपा नेता और नीतीश सरकार में मंत्री विजय सिन्हा बेगूसराय स्थित शहीद के घर पहुंचे। शहीद के परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने सबके सामने ही उन्हें फटकार लगा दी। परिजनों ने कहा कि आप काफी देर से श्रद्धांजलि देने आए हैं, जो एक शहीद का अपमान है।

मंत्री विजय सिन्हा ने अपनी सफाई में कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि कम्यूनिकेशन गैप होने के कारण हम समय पर नहीं पहुंच पाए, हमने इस बात के लिए अधिकारियों को फटकार भी लगाई है, जैसे ही हमें इस बात का पता चला, हम सब कुछ छोड़कर रात में ही चले आए। 

सफाई सुनने के बाद शहीद के परिजनों ने कहा कि आपके लिए श्रद्धांजलि से ज्यादा कार्यक्रम जरूरी था। ऐसा नहीं होता तो उसे रद्द भी किया जा सकता था। इसका सीधा मतलब है कि जवान की शहादत से किसी को कोई लेना-देना नहीं है।

दरअसल, बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में 3 फरवरी को एनडीए की बड़ी रैली थी, जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे थे। इस रैली में एनडीए के सहयोगी दल भी शामिल हुए थे। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। शहीद पिंटू के भाई ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि उनके लिए शहादत की जगह रैली ज्यादा जरूरी थी।

 

 

 

 

Created On :   4 March 2019 12:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story