उमा ने गंगा पुत्र सानंद के निधन को बताई असाधारण घटना, कहा- मप्र चुनाव में बीजेपी को मिलेगी टक्कर

bjp leader uma bharti say on ganga putra gd agrawal death and mp election 2018
उमा ने गंगा पुत्र सानंद के निधन को बताई असाधारण घटना, कहा- मप्र चुनाव में बीजेपी को मिलेगी टक्कर
उमा ने गंगा पुत्र सानंद के निधन को बताई असाधारण घटना, कहा- मप्र चुनाव में बीजेपी को मिलेगी टक्कर

 डिजिटल डेस्क, टीकमगढ़। गंगा आंदोलन के लिए 111 दिन से उपवास करने के बाद गंगा पुत्र प्रोफेसर जीडी अग्रवाल सानंद का निधन साधारण घटना नहीं है। इन्हीं शब्दों के साथ केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने दुख प्रकट किया। उमा भारती पत्रकारों से चर्चा कर रहीं थीं। हालांकि घटना पर कोई प्रतिक्रिया देने से उन्होंने किनारा कर लिया। उन्होंने जिले की 5 में से 3 विधानसभा पर भाजपा को टक्कर मिलने की बात कही।

गृह ग्राम डूंड़ा में धार्मिक कार्यक्रम के बाद शहर पहुंची केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने रविवार को अपने फार्म हाउस पर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद पत्रकारों से संक्षिप्त चर्चा की। गंगा आंदोलन के लिए 111 दिन से उपवास करने के बाद प्रोफेसर की मौत पर कुछ भी कहने से बचती रहींा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह कुछ नहीं कहेंगी। दिल्ली जाने के बाद ही इस मामले पर कोई प्रतिक्रिया दे पाऊंगी। उन्होंने कहा कि मैं इतना ही कहना चाहती हूं कि वह गंगा आंदोलन को लेकर हमारे प्रेरक थे। अनशन के दौरान मैंने उनसे मुलाकात भी की थी। सुश्री भारती ने कहा कि उनका इस तरह जाना बहुत दु:खद है। उनकी मौत से मैं सकते और सदमें में हूं। यह साधारण घटना नहीं है। गंगा के लिए उन्होंने अपना सर्वस्व दिया। हमारा तो पूरा आंदोलन उनकी वजह से ही था।

टिकट के लिए नहीं की सिफारिश
पार्टी से 10 टिकट मांगने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि न तो मैंने किसी के लिए टिकट की मांग की है और न ही कोई टिकट काटने की सिफारिश की है। इस तरह की जो भी खबरें आ रही हैं, वह पूरी तरह से निराधार हैं। अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई के लिए वह प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिखेंगी। उन्होंने कहा कि इस तरह की भ्रामक खबरों से पार्टी की छबि खराब होती है। उमा भारती ने कहा कि भाजपा की सरकार न बन जाए इसलिए अफवाह फैलाकर विरोधी पार्टी की छबि खराब करना चाहते हैं।

तीन सीटों पर बताई पार्टी को टक्कर
भाजपा जहां 200 पार का नारा बुलंद कर रही है। वहीं केंद्रीय मंत्री ने क्षेत्र में तीन विधानसभा सीटों पर टक्कर का अनुमान जताया है। हालाकि बाद में जरूर उन्होंने कार्यकर्ताओं से पांचों सीट पर झंडा फहराने के लिए कहा। कार्यकर्ताओं से चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में हम खरगापुर और जतारा विधानसभा सीट हार गए थे। तीन सीटों पर इस बार भी टक्कर होगी। उन्होंने कहा कि निवाड़ी जिला बनने से वह सीट बम-बम हो गई है।

सालों बाद गांव में उमा ने गाए भजन
प्रदेश में विधानसभा चुनाव भले ही नजदीक हो और सभी पार्टियों के नेता चुनावी विसात जमाने में लगे हों, लेकिन ऐसे में बीजेपी की तेजतर्रार फायरब्रांड नेता के नाम से मशहूर उमा भारती अलग ही अंदाज में दिखीं। उमा भारती अपने गांव डूंड़ा में ग्रामीणों के साथ मातारानी के भजनों में झूमती रहीं। उनका यह अंदाज कई वर्षों बाद लोगों को देखने को मिला। केंद्रीय मंत्री पैतृक गांव डूंड़ा में देवी माता की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान में शामिल होने पहुंची थीं। उमा भारती अपने परिवार के साथ माता की प्रतिष्ठा में व्यस्त रहीं। उन्होंने अपने परिजनों के साथ-साथ ग्रामीणों से मुलाकात की और गांव के लोगों के साथ बैठकर भजन भी गाए।

Created On :   15 Oct 2018 7:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story