BJP अब नवीन को घेरने की फिराक में, ED को शिकायत

BJP lodged a complaint to ED against Patnaiks poll expenditure
BJP अब नवीन को घेरने की फिराक में, ED को शिकायत
BJP अब नवीन को घेरने की फिराक में, ED को शिकायत

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। मिशन बिहार फतह करने के बाद बीजेपी अब उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक को घेरने की फिराक में है। शुक्रवार को राज्य की बीजेपी ईकाई ने उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ ED में शिकायत दर्ज कराई है। बीजेपी ने ED से मांग की है कि वह नवीन पटनायक द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान अपने निर्वाचन क्षेत्र में किए गए चुनावी खर्चे की जांच करें। बीजेपी का यह कदम उपराष्ट्रपति चुनाव में पटनायक का एनडीए उम्मीदवार को समर्थन ना देने के ऐलान के बाद आया है। 

उड़ीसा बीजेपी के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने बताया कि हमने ED से नवीन पटनायक के चुनावी खर्चे पर जांच की मांग की है। उन्होंने बताया कि उड़ीसा मुख्यमंत्री के चुनावी खर्चे में ढेर सारी विसंगतियां हैं। हम चाहते हैं कि ED यह जांच करें कि सीएम के पास चुनाव लड़ने के लिए फंड कहां से आया है? मोहंती ने कहा कि उड़ीसा की जनता को सत्ताधारी पार्टी के फंडिंग सोर्स जानने का अधिकार है। बीजेपी के प्रवक्ता गोलक महापात्रा ने इस मुद्दे पर कहा, "हमें संदेह है कि बीजेडी चिटफंड कंपनियों से चुनावी चंदा इकट्ठा करती है।"

बीजेपी ने इससे पहले चुनाव आयोग और इनकम टैक्स विभाग में भी नवीन पटनायक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और उनकी पार्टी बीजू जनता दल के चुनावी खर्चों से जुड़ी विसंगतियों पर उड़ीसा हाई कोर्ट में भी सुनवाई चल रही है। इस मामले में अगली सुनवाई सोमवार को होनी है।

बीजेपी ने इसके साथ ही उड़ीसा मुख्यमंत्री पर चुनाव आयोग में झुठा शपथ पत्र देने का भी आरोप लगाया है। बीजेपी का कहना है कि सीएम ने अपना चुनावी खर्चा कुछ और बताया है और हिंजली विधानसभा चुनाव के दस्तावेजों में कुछ और लिखा है। दोनों शपथ पत्रों पर उनके हस्ताक्षर हैं। बीजेपी ने नवीन पटनायक द्वारा चुनाव आयोग में दिए गए झूठे चुनावी शपथ पत्र पर उन्हें अयोग्य घोषित करने की मांग की है। 

Created On :   28 July 2017 2:27 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story