comScore

शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एक्शन ले सकती है BJP

November 25th, 2017 22:26 IST
शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ एक्शन ले सकती है BJP

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से अपने बेबाक बयानों को लेकर पार्टी के भीतर ही नेताओं के आंखो की किरकिरी बने बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा पर कार्रवाई हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी नेतृत्व गुजरात चुनाव के बाद सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है।

बीजेपी की अनुशासन समिति के अध्यक्ष गणेशी लाल का कहना है कि अभी सभी वरिष्ट नेता गुजरात चुनाव को लेकर प्रचार में व्यस्त हैं, जब भी पार्टी के सीनियर लीडर्स फ्री होते हैं बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। खबर ये भी है कि पार्टी पहले बिहार में प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद की ओर से आधिकारिक शिकायत का इंतजार कर रही है।

गौरतलब है कि बिहारी बाबू के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा पिछले कुछ दिनों से लगातार पार्टी के शीर्ष नेताओं को लेकर कमेंट कर रहे हैं। शत्रु के निशाने पर मुख्य रूप से पीएम मोदी, वित्तमंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रही हैं। उल्लेखनीय है कि एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि अगर एक वकील वित्तिय मामलों पर बोल सकता है, टीवी एक्ट्रेस एचआरडी मंत्री बन सकती हैं और एक चायवाला बड़ी उपलब्धियों को हासिल कर सकता है तो हम नोटबंदी और जीएसटी पर क्यों नहीं बोल सकते? उन्होंने कहा था कि नोटबंदी से बहुत दिक्कतें हुईं, कारखाने बंद हुए, उत्पादन कम हुए, युवाओं का रोजगार चला गया। बहुत सारे लोग बेरोजगार हो गए, त्राहिमाम की स्थिति हो गई। ऐसा मुझे ही नहीं, बहुत सारे लोगों को लगा और मैं इसे छुपाकर नहीं कह सकता।

शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि इसके मंत्री खुशामदीदों की टोली हैं, जिनमें से 90 प्रतिशत को कोई नहीं जानता। इससे इतर भी शत्रुघ्न ने पार्टी के खिलाफ जाकर कई बयान दिए हैं। जो पार्टी के शीर्ष नेताओं को नागवार गुजरा है। बताते चलें कि बीजेपी इससे पहले बिहार के एक और सांसद कीर्ति आजाद के खिलाफ भी कार्रवाई कर चुकी है। 

कमेंट करें
YM42i