बीजेपी MLC बुक्कल नवाब बोले- मुसलमान थे हनुमान, उन्हीं के नाम पर इस्लाम में रखते हैं नाम

बीजेपी MLC बुक्कल नवाब बोले- मुसलमान थे हनुमान, उन्हीं के नाम पर इस्लाम में रखते हैं नाम
हाईलाइट
  • इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि इस्लाम धर्म में कई नाम हनुमान से मिलते जुलते हैं।
  • बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब के बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है।
  • बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताया है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान को दलित बताए जाने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि अब बीजेपी एमएलसी के बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। इस बीजेपी एमएलसी का नाम बुक्कल नवाब है। बुक्कल नवाब ने भगवान हनुमान को मुसलमान बताया है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि इस्लाम धर्म में कई नाम हनुमान से मिलते जुलते हैं। ऐसे में अब बीजेपी एमएलसी के इस बयान ने विपक्षी पार्टियों को बीजेपी पर हमला करने का मौका दे दिया है।

बुक्कल नवाब ने कहा, हनुमान पूरे विश्व के थे। वह हर धर्म को प्यारे थे। हमारा मानना है कि हनुमान जी मुसलमान थे। इसीलिए मुसलमानों के अंदर जो नाम रखा जाता है रहमान, रमजान, फरमान, जीशान, कुर्बान वो करीब-करीब उन्हीं पर रखे जाते है। बुक्कल ने कहा, "हिन्दू भाईयों में इस तरह के नाम नहीं रखे जाते है.. उनसे मिलते जुलते नाम रखना इस्लाम में ही होते हैं।

 

 

बुक्कल नवाब के इस बयान के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के एमएलसी दीपक कुमार ने कहा कि बीजेपी पहले यह तय कर ले कि हनुमान जी की जाति क्या है? उन्होंने कहा हनुमान जी सभी के पूज्य देवता है और हमेशा रहेंगे।

उधर, सपा प्रवक्ता राजपाल कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री जी हनुमान जी को दलित बताते हैं, एक मंत्री उनको जाट बताते हैं, वहीं, अब बुक्कल नवाब उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं। वहीं, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा सीता जी को टेस्ट ट्यूब बेबी बताते हैं। अब तो सरकार में ही एकजुटता नहीं दिख रही है।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ ने राजस्थान में अलवर के मालाखेड़ा में कहा था, "बजरंग बली ऐसे लोकदेवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं दलित हैं वंचित हैं।" हालांकि बाद में उन्होंने अपने इस बयान से पलटी मारते हुए कहा था "मैंने सिर्फ ये कहा कि जो दबे कुचले और वंचित थे, उनको बजरंगबली ताकत देते हैं। मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया।"

Created On :   20 Dec 2018 11:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story