comScore
Dainik Bhaskar Hindi

लड़कियों को 'टनाटन' बोलकर फंसे 77 साल के महतो, देखें Video

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 04th, 2017 18:57 IST

4.2k
0
0
लड़कियों को 'टनाटन' बोलकर फंसे 77 साल के महतो, देखें Video

डिजिटल डेस्क, रायपुर। लगता है नेताओं में विवादित बयान देना एक ट्रेंड सा बन गया है। इस फेहरिस्त में अब एक और नेता का नाम जुड़ गया है। वो नाम है छत्तीसगढ़ के कोरबा से बीजेपी सांसद बंशीलाल महतो का। उन्होंने महिला पहलवानों को देखकर छत्तीसगढ़ की लड़कियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। महतो ने कहा कि कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़कियां टनाटन हो गई हैं। इस बयान के बाद से महिला संगठनों में काफी नाराजगी देखी जा रही है। वहीं बीजेपी सासंद विपक्षी पार्टियों के निशाने पर आ गए हैं।

'छग की लड़कियां टनाटन'
दरअसल महतो जिला कुश्ती संघ की ओर से आयोजित दंगल के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इस दौरान बोलते-बोलते हुए उनकी जुबान फिसल गई। उन्होंने कहा कि हमारे खेल मंत्री भैयालाल राजवाड़े अक्सर कहते हैं कि अब बालाओं को मुंबई या कोलकाता से बुलाने की जरूरत नहीं है, कोरबा की टूरी और छत्तीसगढ़ की लड़कियां टनाटन हो गई हैं। इसे मजाक में लिया जाता है, लेकिन मैं कहूंगा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। मैं महिला सशक्तिकरण का समर्थन करता हूं।

बघेल और जोगी के निशाने पर सांसद
सांसद के इस बयान को लेकर सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है। जोगी कांग्रेस ने इसे भाजपा की महिला विरोधी मानसिकता करार दिया है। कार्यक्रम में शामिल हुए विधायक अमित जोगी ने सांसद के इस बयान की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि राज्य के मंत्री खुलेआम महिला विरोधी बयान दे रहे हैं। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली पार्टी की असलियत आज एक बार फिर सांसद महतो के मुंह से सामने आ गई। अमित जोगी ने कहा कि सांसद के साथ-साथ पूरी पार्टी को इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने सांसद का पुतला फूंकने की भी बात कही। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि बेटियों के बारे में ये विचार हैं, ये आरएसएस की शाखा में जाने का फल है। सांसद और पूरी प्रदेश बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए।

महिला कांग्रेस ने बताया छोटी सोच
वहीं महतो के इस बयान से महिला संगठनों में काफी नाराजगी है। प्रदेश महिला कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता शोभा यादव ने महतो के बयान को छोटी सोच और विकृत मानसिकता वाला बताया है। महिला कार्यकर्ताओं ने महतो का पुतला भी जलाया।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर