बीजेपी सांसद का विवादित बयान, कुत्ते से की राहुल गांधी की तुलना

BJP MP Brij Bhushan equated Congress President Rahul Gandhi with a barking dog
बीजेपी सांसद का विवादित बयान, कुत्ते से की राहुल गांधी की तुलना
बीजेपी सांसद का विवादित बयान, कुत्ते से की राहुल गांधी की तुलना

डिजिटल डेस्क, गौंडा। पीएनबी में हुए घोटालों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा था। इसको लेकर अब कैंसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राहुल गांधी की तुलना कुत्ते से की है। शरण सिंह ने कहा कि जैसे कुत्ते भौंकते रहते हैं और हाथी मस्त चाल चलता रहता है, वैसे ही प्रधानमंत्री जी भी अपना काम कर रहे हैं, देश की सेवा में करने में लगे हैं, जिसको भौकना है भौंके।


गौरतलब है कि पीएनबी बैंक में करीब 11 हजार करोड़ रुपए का घोटाला सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम पर तंज कसते हुए ट्वीट किया था कि बच्चे एग्जाम में कैसे पास हों, इस पर प्रधानमंत्री 2 घंटे तक भाषण देते हैं, लेकिन 22 हजार करोड़ के बैंक घोटाले पर 2 मिनट में नहीं बोलते। इसी के बाद  कैंसरगंज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया के सवाल पर ये विवादित टिप्पणी की है। बता दें कि सांसद बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी की चलाई जा रही योजनाओं की विकास समीक्षा करने गोंडा के परसपुर पहुंचे थे। 
 

राहुल ने ट्वीट कर कसा था तंज

राहुल गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से रविवार को एक ट्वीट किया था, जिसमें PNB घोटाले को लेकर पीएम मोदी और अरुण जेटली पर हमला किया गया था। राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि "पीएम मोदी बच्चों को एग्जाम में पास होने का तरीका 2 घंटे तक बताते हैं, लेकिन 22 हजार करोड़ रुपए के बैंकिंग घोटाले पर वो 2 मिनट भी नहीं बोलते हैं।" इसके आगे उन्होंने लिखा "मिस्टर जेटली भी छुपे हुए हैं। एक दोषी की तरह बिहेव करना बंद करिए और मामले पर कुछ तो बोलिए।" इस ट्वीट के साथ राहुल ने #ModiRobsIndia का भी इस्तेमाल किया है। 

 

 

 

क्या है  PNB घोटाला? 

देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक कहे जाने वाले पंजाब नेशनल बैंक में पिछले दिनों 11,356 करोड़ रुपए के घोटाले होने का खुलासा हुआ है। ये घोटाला बैंक की मुंबई की ब्रेडी हाउस ब्रांच में हुआ। इस घोटाले की शुरुआत 2011 में हुई थी और पिछले 7 सालों में हजारों करोड़ रुपए फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LOUs) के जरिए विदेशी अकाउंट्स में ट्रांसफर कर दिए गए। दरअसल, डायमंड करोबारी नीरव मोदी और उनके साथियों ने साल 2011 में डायमंड इंपोर्ट करने के लिए लाइन ऑफ क्रेडिट के लिए पंजाब नेशनल बैंक की ब्रांच से कॉन्टेक्ट किया। आमतौर पर बैंक विदेशों से होने वाले इंपोर्ट के लिए LOU जारी करता है। इसका मतलब ये है कि बैंक नीरव मोदी के विदेश में मौजूद सप्लायर्स को 90 दिन के लिए भुगतान करने को राजी हुआ और बाद में पैसा नीरव को चुकाना था। इन्हीं फर्जी LOU के आधार पर भारतीय बैंकों की विदेशी ब्रांचों ने PNB को लोन देने का फैसला लिया गया। इस घोटाले को खुलासा तब हुआ, जब PNB के भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी रिटायर हो गए और नीरव मोदी की कंपनी ने जनवरी में दोबारा से LOU जारी करने की सिफारिश की। नए अधिकारियों ने ये गलती पकड़ ली और घोटाले की जांच शुरू कर दी। बैंक के मुताबिक, जनवरी में इस फर्जीवाड़े का पता चला तो 29 जनवरी को सीबीआई में शिकायत की और 30 जनवरी को FIR दर्ज हो गई।

Created On :   20 Feb 2018 3:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story