जबलपुर से मुंबई के बीच जल्द चलाई जाए दुरंतो एक्सप्रेस : सांसद

bjp mp said Duranto Express to be started soon between Jabalpur and Mumbai
जबलपुर से मुंबई के बीच जल्द चलाई जाए दुरंतो एक्सप्रेस : सांसद
जबलपुर से मुंबई के बीच जल्द चलाई जाए दुरंतो एक्सप्रेस : सांसद

 डिजिटल डेस्क जबलपुर। जबलपुर को महानगरों से जोडऩे के लिए तेज रफ्तार से दौडऩे वाली ट्रेनों को जल्द शुरू करने की जरूरत है, ताकि यात्रियों को सुविधा सम्पन्न ट्रेनों की सुविधाएं मिल सकें। यह बात जबलपुर रेल मंडल के सांसदों की बैठक में जबलपुर के सांसद राकेश सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि जबलपुर से मुंबई के लिए दुरन्तो एक्सप्रेस को जल्द चलाया जाना चाहिए, साथ ही जबलपुर-पुणे ट्रेन को रोजाना करने और जबलपुर से संतरागाछी तक चलाई जाने वाली हमसफर ट्रेन को भी जल्द से जल्द चलाने की बात पर भी जोर दिया। सांसद श्री सिंह ने कहा कि पश्चिम मध्य रेलवे में विकास कार्य तेज गति से हो रहे हैं, इसलिए नई ट्रेनों को भी सही समय पर शुरू करने से उनके बेहतर परिणाम सामने आएंगे। इस दिशा में जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज का कार्य तीव्र गति से होना चाहिए, साथ ही मदन महल में टर्मिनस बिल्डिंग के निर्माण से जबलपुर को नई पहचान मिलेगी और रेल सुविधाओं में नई शुरूआत होगी। जीएम गिरीश पिल्लई ने बैठक में सांसदों से मिले सुझाव को प्राथमिकता पर रेल मंत्रालय तक पहुंचाकर उस पर शीघ्र अमल करने का आश्वासन दिया।
श्रीधाम में रुके ओवर नाइट -बैठक में मंडला सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने अपना सुझाव देते हुए स्थानीय नागरिकों की समस्याओं को देखते हुए श्रीधाम स्टेशन पर ओवर नाइट और संघमित्रा एक्सप्रेस तथा करकबेल स्टेशन पर जनता, सोमनाथ और नर्मदा एक्सप्रेस का स्टॉपेज दिए जाने मांग की।
दक्षिण भारत के लिये चले ट्रेन -दमोह सांसद प्रहलाद सिंह पटेल ने बैठक में कहा कि दमोह से दक्षिण भारत की ओर जाने वाली ट्रेन चलाई जाए, जिससे नागपुर में इलाज कराने जाने वालों को आसानी होगी। श्री पटेल ने कहा कि  दमोह के लोगों के बच्चों को पढ़ाई के लिये बाहर जाने का भी अवसर मिल जाएगा।
तेज गति से हो विद्युतीकरण- सतना सांसद गणेश सिंह ने अपने सुझाव में कहा कि जबलपुर से सतना और सतना से रीवा के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य को तेज गति से किया जाना चाहिये। श्री सिंह ने कहा कि जिस रफ्तार से जबलपुर स्टेशन विकसित हुआ है, उसी तर्ज पर सतना को भी विकसित किया जाए।

 

Created On :   11 Jan 2018 8:25 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story