नीतीश से मिलकर बोले अमित शाह- जदयू के साथ मिलकर लड़ेंगे 2019 का चुनाव

BJP president Amit Shah arrived in Patna Met Bihar CM Nitish Kumar
नीतीश से मिलकर बोले अमित शाह- जदयू के साथ मिलकर लड़ेंगे 2019 का चुनाव
नीतीश से मिलकर बोले अमित शाह- जदयू के साथ मिलकर लड़ेंगे 2019 का चुनाव
हाईलाइट
  • 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारी।
  • पटना पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह।
  • पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक।
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की मुलाकात।

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजनीति में एक बार फिर उठा-पटक देखने को मिल रही है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह  गुरुवार को पटना पहुंच गए हैं। यहां उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी से मुलाकात की है। मुलाकात के बाद अमित शाह ने कहा है कि बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के साथ बीजेपी का गठबंधन आगे भी जारी रहेगा। एनडीए गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अमित शाह और नीतीश कुमार के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत हुई। मुलाकात के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू आगामी सभी चुनाव साथ लड़ेगी। उन्होंने कहा, "हमारा गठबंधन अटूट है। 2019 में भी हम साथ लड़ेंगे और बिहार की सभी 40 सीटों पर जीतेंगे।"

 

 

पटना पहुंचने पर अमित शाह का स्वागत किया गया। शाह दिनभर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिले। ज्ञान भवन में पार्टी के विस्तारकों की बैठक में भी वे शामिल हुए। इसके बाद ज्ञान भवन में ही सोशल मीडिया वालंटियर्स को उन्होंने संबोधित किया। अमित शाह ने दोपहर ढाई बजे बापू सभागार में शक्ति केंद्र प्रभारियों के साथ भी बैठक की फिर शाम 4 बजे राजकीय गेस्ट हाउस में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में शामिल हुए।

 

 

दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले बिहार ही में सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। बिहार में लोकसभा की कुल 40 सीटें हैं, जिनकों लेकर सत्ताधारी गठबंधन की बीजेपी और जेडीयू पार्टी के घमासान जारी है। जेडीयू अपने को बड़ा भाई बताते हुए लोक सभा चुनाव में ज्यादा सीट मांग रही है। अमित शाह के पटना पहुंचने से पहले ही जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने बड़े भाई के स्टैंड को क्लियर कर दिया है। वहीं बीजेपी प्रदेशाध्य नित्यानंद राय ने नीतीश को बड़ा भाई तो माना मगर बड़ी सीटें देने पर खुलकर कोई बात नहीं की। 

 

 

बीजेपी के पास आधी से ज्यादा सीटें

गौरतलब है कि लोकसभा की कुल 40 सीटों में बीजेपी के पास 22, जेडीयू के पास 02 सीटे हैं। इसके अलावा कांग्रेस के पास 02, आरजेडी के पास 04, एलजेपी 06, आरएलएसपी 03 और एनसीपी के पास 01 सीट है। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि अमित शाह और नीतीश के बीच मुलाकात में लोकसभा सीटों के बंटवारे का फॉर्मूला तय हो सकता है। हालांकि इससे पहले नीतीश कुमार साफ कर चुके हैं कि वो बीजेपी का साथ नहीं छोड़ेंगे। बिहार में बीजेपी और जेडीयू का गठबंधन बरकरार रहेगा।

Created On :   12 July 2018 5:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story