पीएम को दलित विरोधी बताने पर शाह ने राहुल को लताड़ा, कहा- आंख मारना बंद करें, फैक्ट चेक करें

bjp president amit shah on rahul gandhi for dalit sc/st act
पीएम को दलित विरोधी बताने पर शाह ने राहुल को लताड़ा, कहा- आंख मारना बंद करें, फैक्ट चेक करें
पीएम को दलित विरोधी बताने पर शाह ने राहुल को लताड़ा, कहा- आंख मारना बंद करें, फैक्ट चेक करें
हाईलाइट
  • इस पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा है कि राहुल को तो आंख मारने से ही फुर्सत नहीं है।
  • बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दलित मुद्दे पर जमकर घेरा।
  • राहुल गांधी ने गुरुवार को अपना बयान देते हुए पीएम मोदी को दलित विरोधी करार दिया था।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को दलित मुद्दे पर जमकर घेरा। राहुल गांधी ने गुरुवार को अपना बयान देते हुए पीएम मोदी को दलित विरोधी करार दिया था। इस पर पलटवार करते हुए अमित शाह ने कहा है कि राहुल को तो आंख मारने से ही फुर्सत नहीं है। शाह ने कहा कि जब आंख मारने से आपको फुर्सत मिल जाय तब तथ्यों को भी जांच लीजिएगा।

बता दें कि राहुल ने गुरुवार को जंतर-मंतर पर दलितों के विरोध-प्रदर्शन के दौरान कहा था कि अगर पीएम मोदी के दिल में दलितों के लिए जगह होती तो उनके लिए नीतियां अलग होतीं। राहुल ने कहा कि जब नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने किताब में लिखा था कि दलितों को सफाई करने से आनंद मिलता है। यह पीएम मोदी की मानसिकता उजागर करती है। उन्होंने कहा कि हमलोग मिलकर 2019 में भाजपा को हराएंगे।

राहुल के इसी तीखे हमले पर पलटवार करते हुए शाह ने सोशल मीडिया ट्विटर पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। अमित शाह ने लिखा, "अच्छा होता कि कांग्रेस ने जिस तरह बाबा साहेब अंबेडकर, बाबू जगजीवन राम और सीताराम केसरी के साथ व्यवहार किया है राहुल गांधी उस पर बोलते। कांग्रेस ने लगातार दलितों के साथ अत्याचार किया है।"

 

 

एक अन्य ट्वीट में अमित शाह ने लिखा, "जब आपको आंख मारने और संसद में गतिरोध पैदा करने से फुर्सत मिल जाय तो इन तथ्यों को जांच लीजिएगा। एनडीए सरकार ने कैबिनेट फैसलों और संसद के जरिए सबसे कठोर कानून संशोधन पास कराए हैं। आप वहां प्रदर्शन क्यों कर रहे हैं?"

 

 

शाह ने लिखा कि मोदी सरकार ने SC/ST एक्ट को मजबूत करने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा देने के लिए काफी कदम उठाए हैं जबकि कांग्रेस की फितरत दलित नेताओं का अपमान, दलित गौरव का अपमान, मंडल आयोग का विरोध करना और ओबीसी कमीशन को ब्लॉक करने की रही है।

 

.

Created On :   9 Aug 2018 4:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story