जयपुर में अमित शाह बोले- NRC शुरू किया तो कांग्रेस ने हायतौबा मचा दी

BJP President Amit Shah will be on a seven-day Rajasthan tour today up before assembly polls
जयपुर में अमित शाह बोले- NRC शुरू किया तो कांग्रेस ने हायतौबा मचा दी
जयपुर में अमित शाह बोले- NRC शुरू किया तो कांग्रेस ने हायतौबा मचा दी
हाईलाइट
  • अमित शाह के दौरे में माइक्रो लेवल बूथ मैनेजमेंट की रणनीति तैयार की जाएगी
  • जयपुर रैली में अमित शाह ने NRC मुद्दे पर कांग्रेस को घेरा
  • राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास करेगी भाजपा

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इस साल के अंत में होने वाले राजस्थान में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज जयपुर में शक्ति केंद्र सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान वे जमकर कांग्रेस पर गरजे। कांग्रेस द्वारा NRC का विरोध करने पर उन्होंने कहा कि जब हमने देश से बांग्लादेशी घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए NRC का काम शुरू किया तो कांग्रेस पार्टी ने हायतौबा मचा दी। उन्होंने कहा, "क्या कांग्रेस को देश के लोगों की सुरक्षा की चिंता नहीं, क्या वह उनका अधिकार छीनने वालों के साथ है? NRC के विरोध से कांग्रेस किसको बचाना चाहती है?" अमित शाह ने इसके साथ ही राजस्थान में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया।

क्या बोले शाह-

  • मोदी जी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और हमारी सभी प्रदेश सरकारों का लक्ष्य भी स्पष्ट है। हम एक ऐसे भारत के निर्माण के लिए संकल्पित हैं, जिसमें हर गरीब के पास रहने के लिये अपना घर हो, हर घर में बिजली हो, पीने का साफ पानी हो और बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं हों ।
  • भाजपा की नीतियां स्पष्ट हैं। दीन दयाल उपाध्याय जी के विचारों और उनके दिखाये मार्ग पर चलते हुये हम गरीब से गरीब व्यक्ति के जीवनस्तर को ऊपर उठा कर देश के विकास में सहभागी बनाना हमारी सरकार की प्राथमिकता भी है और नीति भी।
  • एक तरफ भाजपा है जिसके पास केंद्र और प्रदेश में मजबूत और निर्णायक नेतृत्व है वहीं दूसरी ओर एक ऐसी पार्टी है जिसके पास न नेता है और न ही नीतियां।
  • ऐसी पार्टी किस मुहं से जनता के बीच में जाएगी, ऐसी पार्टी को चुनाव जीतने कोई अधिकार ही नहीं है। राजस्थान वीरों की भूमि है, यहां भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता एक समर्पित योद्धा है। जिस पार्टी के पास विचारधारा और संगठन के प्रति समर्पित ऐसे शूरवीर योद्धाओं की फौज हो उस पार्टी को कोई हरा नहीं सकता।
  • हमारे कार्यकर्ताओं की ऊर्जा और उनके अपार उत्साह से यह निश्चित है कि राजस्थान में फिर एक बार पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार बनने जा रही है।

बता दें कि चुनावी लिहाज से डेढ़ माह में शाह का राजस्थान में ये दूसरा बड़ा दौरा माना जा रहा है। कार्यक्रम के साथ ही वे नगर निगम, नगर निकाय जनप्रतिनिधियों से राजनीतिक माहौल को लेकर चर्चा करेंगे और प्रबुद्धजन सम्मेलन में भाजपा की भविष्य की स्थितियों को लेकर भी बातचीत करेंगे। इन कार्यक्रमों में शामिल होकर शाह भाजपा के पदाधिकारियों व भाजपा नेताओं को आगामी चुनावों के लिए जीत का मंत्र देंगे। 

माइक्रो लेवल बूथ मैनेजमेंट की रणनीति
राजस्थान में सत्ता में वापसी के लिए भाजपा ने गौरव यात्रा के अलावा माइक्रो लेवल बूथ मैनेजमेंट की रणनीति बनाई है। भाजपा की 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी ने इस रणनीति का पूरा खाका प्रस्तुत किया। चूंकि भाजपा की सबसे अहम कड़ी बूथ है, इसको मजबूत करने के लिए बूथ विस्तारक का कार्यक्रम भी चलाया जा रहा है जो सातों संभागों में प्रभारियों की देखरेख में 192 विधानसभाएं कवर करते हैं। हर वर्ग के वोट को ध्यान में रखते हुए सभी मोर्चा और प्रकोष्ठों ने भी अलग से कार्यक्रम बनाया है। ST मोर्चा ने 67 विधानसभाओं को सलेक्ट किया है जहां एक हजार कार्यकर्ता जाकर पार्टी के लिए संपर्क जुटाएंगे। SC मोर्चा ने प्रदेश भर में 4100 पंचायतों को सलेक्ट किया है। भाजपा युवा मोर्चा ने 6 रथ बनाये हैं जो सभी विधानसभाओं में जाकर 11 लाख हस्ताक्षर करवाएंगे। इसी तरह महिलाओं को पार्टी की रीति नीति और विचारधारा से जोड़ने के लिए महिला मोर्चा की बूथ विस्तारक महिलाएं 191 नगर पालिकाओं में जाकर प्रचार करेंगी।

हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास
अमित शाह के दौरे में शक्ति केंद्र सम्मेलन के अलावा अलग-अलग सम्मेलनों का आयोजन करवा कर समाज के हर वर्ग को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। सबसे पहले युवाओं को भाजपा से जोड़े रखने के लिए जोधपुर में युवा सम्मेलन करवाना तय किया गया है। पूर्व सैनिकों का सम्मेलन सीकर में करवाकर पूर्व सैनिकों का मान सम्मान किया जाएगा। इसी तरह किसानों के लिए नागौर में किसान सम्मेलन करवाया जाएगा। इसके अलावा कॉपरेटिव का सम्मेलन, नगर निकाय जन प्रतिनिधि सम्मेलन, कला साहित्य खेल सहित अन्य क्षेत्रों से जुड़े प्रबुद्ध जनों के लिए सम्मेलन आयोजित होंगे।

कुछ इस तरह रहेगा आज का कार्यक्रम 
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 11 सितंबर को एक दिवसीय प्रवास पर राजस्थान में रहेंगे। वहां वे कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शाह मंगलवार को 10:30 बजे जयपुर पहुंचे। यहां से 11 बजे वे मोती डूंगरी गए, जहां उन्होंने गणेश मंदिर में भगवान गणपति के दर्शन एवं पूजा की। इसके बाद शाह 11:35 बजे जयपुर के राजापार्क के सूरज मैदान में जयपुर शहर, जयपुर देहात, दौसा और अलवर संभाग के कुल 35 विधानसभा क्षेत्रों के 1314 शक्ति केन्द्रों से आए शक्ति केंद्र संयोजकों, पार्टी पदाधिकारियों,  मोर्चा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित किया।

Created On :   11 Sep 2018 1:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story