comScore
Dainik Bhaskar Hindi

मप्र चुनाव : बीजेपी की चौथी लिस्ट, मंत्री कुसुम महदेले का कटा टिकट

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 09th, 2018 11:02 IST

1.9k
0
0
मप्र चुनाव : बीजेपी की चौथी लिस्ट, मंत्री कुसुम महदेले का कटा टिकट

News Highlights

  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 7 प्रत्याशियों की अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है।
  • भोपाल उत्तर से बीजेपी ने फातिमा रसूल सिद्दीकी को प्रत्याशी घोषित किया है।
  • फातिमा रसूल सिद्दीकी पूर्व मंत्री स्वर्गीय रसूल अहमद सिद्दीकी की बेटी है।


डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 7 प्रत्याशियों की अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। पन्ना से मंत्री कुसुम महदेले का टिकट कट गया है। उनकी जगह बृजेंद्र सिंह को उतारा गया है, बृजेन्द्र सिंह पवई से चुनाव लड़ते थे। पवई सीट से बीजेपी ने प्रत्याशी बदला है। बीजेपी ने यहां से प्रहलाद लोधी को टिकट दिया है। भोपाल उत्तर से बीजेपी ने फातिमा रसूल सिद्दीकी को प्रत्याशी घोषित किया है। फातिमा रसूल सिद्दीकी पूर्व मंत्री स्वर्गीय रसूल अहमद सिद्दीकी की बेटी है। वह कांग्रेस प्रत्याशी आरिफ अकील को टक्कर देंगी। बता दें कि मध्यप्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा और चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

सात प्रत्याशियों की अपनी अंतिम लिस्ट में बीजेपी ने पवई से प्रहलाद लोधी, पन्ना से बृजेन्द्र सिंह, लखनादौन से विजय उईके, सिवनी मालवा से प्रेम शंकर वर्मा, भोपाल उत्तर से फातिमा रूसूल सिद्दीकी, महिदपुर से बहादुर सिंह चौहान और गरोठ से देवीलाल धाकड़ को टिकट दिया गया है। बता दें कि मध्यप्रदेश में एक ही चरण में 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा और चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे।

बता दें कि बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 177 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इसमें मंत्री भूपेन्द्र सिंह को खुरई, नरोत्तम मिश्रा को दतिया, यशोधरा राजे सिंधिया को शिवपुरी, गोपाल भार्गव को लहरी, राजेन्द्र शुक्ल को रीवा, संजय पाठक को विजयराघगढ़, विश्वास सारंग को नरेला, उमाशंकर गुप्ता को भोपाल दक्षिण पश्चिम, गौरीशंकर बिसेन को बालाघाट, पारस जैन को उज्जैन उत्तर, सुरेंद्र पटवा को भोजपुर, रामलाल को सिलवानी, दीपक जोशी को हाटपिपल्या से टिकट दिया था। व्यापमं घोटाले के आरोपी लक्ष्मीकांत शर्मा के भाई उमाकांत शर्मा को सिरोंज से टिकट दिया गया था जबकि ग्वालियर ईस्ट से मंत्री माया सिंह का टिकट काटकर सतीश सिखेवर को प्रत्याशी बनाया गया है।

दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 17 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया था। इसमें शुजालपुर से इंदरसिंह परमार, पेटलावद से निर्मला भूरिया, उज्जैन दक्षिण से मोहन यादव, बड़नगर से जितेन्द्र पंड्या, भितरवार से अनूप मिश्रा, कोलारस से वीरेंद्र रघुवंशी, बिजावर से पुष्पेन्द्र पाठक, जबेरा से धमेन्द्र लोधी, अनूपपुर से रामलाल रौतेले, जबलपुर उत्तर से शरद जैन, जबलपुर पश्चिम से हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, बिछिया से शिवराज शाह, निवास से रामप्यारे कुलस्ते, मुलताई से राजा पंवार, ब्यावरा से नारायण पंवार, बासौदा से लीना संजय जैन और कुरवाई से हरी सप्रे को टिकट दिया है।

तीसरी लिस्ट में बीजेपी ने 32 प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इसमें बीजेपी ने इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश को, घट्टिया सीट से प्रेम चंद गुड्डू के बेटे अजीत बोरासी को और भोपाल की गोविंदपुरा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की बहू कृष्णा गौर को टिकट दिया है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर